Friday , January 27 2023
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / यूकेएसएसएससी के नाम पर नौकरी का झांसा देकर लाखों वसूल रही कांग्रेस नेत्री समेत चार दबोचे

यूकेएसएसएससी के नाम पर नौकरी का झांसा देकर लाखों वसूल रही कांग्रेस नेत्री समेत चार दबोचे

हरिद्वार। आज गुरुवार को यहां पुलिस ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के माध्यम से युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में एक कांग्रेसी नेत्री समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
रोशनाबाद पुलिस कार्यालय में एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लक्सर के टिक्कमपुर निवासी अजय नौटियाल, उसका भाई विजय नौटियाल, बहन रेणु सहित पांच लोग मिलकर क्षेत्र में गैंग चला रहे थे। आरोपी महिला जिला कांग्रेस में संगठन मंत्री है। कांग्रेसी नेत्री का भाई गिरोह का सरगना अजय नौटियाल अभी फरार है। ये लोग बेरोजगारों को विभिन्न सरकारी विभागों में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की रकम ऐंठते थे। ये सभी शहर के नामी होटलों में फर्जी तरीके से इंटरव्यू लेकर लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के फर्जी नियुक्ति पत्र दे रहे थे।
एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह विभिन्न विभागों में 10 प्रतिशत विभागीय कोटा बताकर बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देता था और फिर उनसे पांच से दस लाख रुपये लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करते थे। आरोपियों को अभ्यर्थियों के फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र, फर्जी शैक्षिक अंक तालिका में, इलेक्ट्रॉनिक सामान, नकदी, विभिन्न विभागों के पदनाम की मोहरें, घटना में इस्तेमाल किए जाने वाले कई मोबाइल फोन, एक दर्जन से अधिक पासबुक, चेक बुक, रौब गालिब करने के लिए गार्ड को पहनाई जानी वाली फर्जी आर्मी एवं पुलिस की वर्दी आदि के साथ गिरफ्तार किया गया है। 

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, अब 24 घंटे खुले रहेंगे वाइन शॉप

देहरादून: उत्तराखंड में 31 दिसंबर और न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए विभिन्न पर्यटक …

Leave a Reply