Wednesday , May 8 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: निराश न हों युवा 6 विभागों में 700 पदों पर जल्द होने वाली हैं नियुक्तियां

उत्तराखंड: निराश न हों युवा 6 विभागों में 700 पदों पर जल्द होने वाली हैं नियुक्तियां

कोरोनाकाल में नौकरियों की तलाश में भटक रहे बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग रोजगार देने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। कोरोना के चलते उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में आठ भर्तियां पेंडिंग पड़ी थीं, अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रदेश के 6 विभागों में करीब 700 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने जा रहा है। इन सभी 6 भर्तियों में कुल 700 पदों पर युवाओं को भर्ती होने का मौका मिलेगा।
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक अक्टूबर से इन पदों के लिए भर्तियां शुरू की जाएगी और आयोग ने अक्टूबर से दिसंबर तक इन सभी पदों पर भर्ती करने का लक्ष्य रखा है। भर्ती प्रक्रिया के लिए परीक्षाओं को कराने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना को लेकर एहतियात से जुड़े सभी कदम उठाए जाएंगे।
आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इन परीक्षाओं को कराने के बाद आयोग कोविड-19 के दौरान परीक्षाओं को लेकर अपना अनुभव तैयार कर लेगा, और इसके बाद वन दरोगा और कनिष्ठ सहायक जैसी बड़ी भर्तियां भी शुरू की जाएगी। भर्ती के दौरान फिजिकल चेकिंग नहीं की जाएगी। इसके बदले मेटल डिटेक्टर से चेकिंग होगी। परीक्षा के दौरान बायोमेट्रिक लिए जाएंगे। जबकि पानी की बोतल, ग्लब्स, मास्क और सैनिटाइजर भी परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में ले जा पाएंगे।

जिन पदों के लिए भर्ती होनी है वह इस प्रकार है–

1-सहायक कृषि अधिकारी,
2-सहायक लेखाकार पंतनगर,
3-जेई जल निगम,
4-पशुधन प्रसार अधिकारी,
5-आबकारी प्रवर्तन सिपाही
6-जेई इलेक्ट्रिकल

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply