Thursday , May 19 2022
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / यूक्रेन से अब तक घर लौटे उत्तराखंड के 53 छात्र-छात्राएं

यूक्रेन से अब तक घर लौटे उत्तराखंड के 53 छात्र-छात्राएं

देहरादून। रूसी आक्रमण के चलते यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के छात्र-छात्राओं को लाने के लिए प्रयास जारी है। मंगलवार देर रात और बुधवार को उत्तराखंड के 13 छात्र यूक्रेन से लौट चुके हैं। वहां से अब तक कुल 53 छात्र लौट चुके हैं। जबकि सरकार को 282 छात्रों व अन्य लोगों की सूचना मिल चुकी है।
शासन की ओर से जारी सूचना के मुताबिक देहरादून की ईशा रावत, हरिद्वार के मोहम्मद अनास, नैनीताल के शैली त्रिपाठी व पिथौरागढ़ की तनुश्री पांडेय बीते मंगलवार देर रात नई दिल्ली पहुंची। बुधवार की सुबह नौ छात्र पहुंचे। इनमें हरिद्वार की कंचन, मानसी, टिहरी से स्नेहा पांडेय, शौर्य, मोहम्मद आबिद और चंपावत से ओसीन, ऊधमसिंह नगर के शावेद अली व ऋतिक राजपूत पहुंचे हैं।
बीते बुधवार को देहरादून जिले की सारा अली, शोएब अली, नमिता धीमान, हरिद्वार से कंचन, स्नेहा पांडे, मोहम्मद आबिद, टिहरी से शौर्य, चंपावत से ओसिन, हरिद्वार से मानसी व कृष्णा यादव, ऊधमसिंह नगर से शावेद अली व ऋतिक राजपूत उत्तराखंड पहुंच गए हैं।
दिल्ली एयरपोर्ट पर अपर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा ने यूक्रेन से लौटे छात्रों का स्वागत किया। प्रदेश सरकार को अब तक यूक्रेन में रह रहे 282 छात्रों व अन्य लोगों के बारे में सूचना मिली है। इसमें 53 छात्र उत्तराखंड लौट चुके हैं। जो छात्र अभी तक नहीं लौटे हैं, उनके परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही है।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply