Thursday , July 11 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, UKPSC और UKSSSC ने निकाली भर्तियां, यहां पढ़ें अपडेट…

युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, UKPSC और UKSSSC ने निकाली भर्तियां, यहां पढ़ें अपडेट…

देहरादून। उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने दो भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए आवेदन भी शुरू हो गए हैं। राज्य लोक सेवा आयोग की व्यवस्थाधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं, जबकि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग राज्य उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग की भर्ती के लिए 22 से आवेदन शुरू होंगे।

UKSSSC और UKPSC ने निकाली भर्तियां…

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए दो भर्तियां व्यवस्थाधिकारी भर्ती और राज्य उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग की भर्ती निकाली हैं। यूकेपीएससी की व्यवस्थाधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। जबकि यूकेएसएसएससी की राज्य उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग की भर्ती के लिए 22 से आवेदन शुरू होंगे।

UKSSSC की भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि…

यूकेएसएसएससी (UKSSSC) ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में राज्य उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष, सदस्य, जिला उपभोक्ता परितोष आयोग के अध्यक्ष, सदस्य मिलाकर कुल 13 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। जिसके लिए 22 जनवरी से आवेदन शुरू होंगे और 11 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ही अगर आवेदन में त्रुटि है या कमी रह गई है तो 13 से लेकर 15 फरवरी कर करेक्शन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 300 रुपए शुल्क देना होगा। आयोग की वेबसाइट ssc.uk.gov.in पर पूरी जानकारी मिल जाएगी।

देहरादून, हरिद्वार और हल्द्वानी में बनेंगे परीक्षा केंद्र…

बता दें कि राज्य संपत्ति विभाग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में व्यवस्थाधिकारी व व्यवस्थापक के 13 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां आयोग की वेबसाइट पर दी गई हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि नौ फरवरी है। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 172.30 रुपए, एससी, एसटी को 82.30 रुपए और शारीरिक दिव्यांग को 22.30 रुपए शुल्क देना होगा। भर्ती परीक्षा के लिए हल्द्वानी, हरिद्वार और देहरादून में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply