Sunday , October 2 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / भर्ती घोटालों पर टूटा युवाओं के सब्र का बांध, दून की सड़कों पर दिखा आक्रोश

भर्ती घोटालों पर टूटा युवाओं के सब्र का बांध, दून की सड़कों पर दिखा आक्रोश

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक समेत विधानसभा में बैकडोर से भर्ती मामला लगातार गरमाता जा रहा है। जिसको लेकर युवाओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण में अब तक 36 आरोपितों का नाम सामने आ चुके हैं। मास्टमाइंड सैयद सादिक मूसा और उसके साथी योगेश्वर राव को छोड़कर बाकी 34 एसटीएफ के हत्थे चढ़ चुके हैं। मूसा और योगेश्वर समेत कुल 21 आरोपितों के विरुद्ध एसटीएफ ने गैंगस्टर की कार्रवाई भी की है। 21 नकल माफिया पर शिकंजा कसने के बाद एसटीएफ अब उनकी अवैध संपत्ति पर कार्रवाई के लिए तेजी से काम कर रही है। आज उत्तराखंड बेरोजगार संगठन ने प्रदर्शन करते हुए सचिवालय कूच किया। इस दौरान हजारों की संख्या में बेरोजगार युवा शामिल हुए।

बता दें कि UKSSSC पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच को लेकर प्रदेशभर के युवा लामबंद हैं। वहीं आज बेरोजगार युवाओं ने देहरादून के परेड मैदान से लेकर सचिवालय तक सरकार के लिए प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए कूच किया। इस दौरान काई राजनीतिक पार्टियों ने भी बेरोजगार युवाओं का समर्थन किया। सचिवालय कूच में कई कांग्रेसी नेता भी शामिल हुए।

उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि बेरोजगारों के साथ अन्याय किया जा रहा है। अब तक विभिन्न विभागों में भर्ती घोटाले हुए जिसमें कई पार्टी से जुड़े नेता शामिल हैं। लेकिन जांच के नाम पर भी बेरोजगारों के साथ धोखा किया जा रहा है।
उन्होंने कहा की अब तक हुई भर्तियों की जांच और घोटाले में लिप्त आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाए। बेरोजगारों की रैली को कांग्रेस, उत्तराखंड क्रांति दल, भारतीय संवैधानिक अधिकार मंच ने समर्थन दिया।

About team HNI

Check Also

धामी ने लोनिवि, एनएच और बीआरओ को पढ़ाया पाठ

देहरादून। आज सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोक निर्माण विभाग, एनएच और बीआरओ …

Leave a Reply