Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / Uttarakhand Weather: आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में आंधी के साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

Uttarakhand Weather: आज फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में आंधी के साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

देहरादून। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में रहने वाले लोगों को जहां आज गर्मी से राहत मिलने वाली है, वहीं पहाड़ी जिलों के लोगों को ठंड सताएगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत सात जिलों के कुछ इलाकों में तेज गर्जन और आंधी के साथ ओलावृष्टि होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ झोंकेदार हवाओं व ओलावृष्टि होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में भी कहीं-कहीं बिजली चमकने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं।

वहीं उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है, लेकिन यहां ठंड से बुरा हाल है। हालात ये हैं कि अभी भी चारों धामों में न्यूनतम तापमान माइनस में है। बदरीनाथ धाम का अधिकतम तापमान 4°C है तो न्यूनतम तापमान -2°C पर कंपकंपी छुड़ा रहा है। केदारनाथ धाम का भी यही हाल है। यहां अधिकतम तापमान 5°C तो न्यूनतम तापमान -4°C है। गंगोत्री धाम का अधिकतम तापमान 8°C और न्यूनतम तापमान -1°C है. यमुनोत्री धाम में तो और भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां का अधिकतम तापमान 4°C और न्यूनतम तापमान -4°C है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply