Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : आज शनिवार को इन जिलों में होगी बहुत भारी बारिश!

उत्तराखंड : आज शनिवार को इन जिलों में होगी बहुत भारी बारिश!

बीती रात पिथौरागढ़ के विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश, नदी-नाले उफनाए, खेत बहे

देहरादून। प्रदेश के कई इलाकों में आज भी भारी बारिश की संभावना है। विशेषकर नैनीताल और चंपावत के ज्यादातर हिस्सों में बहुत भारी बारिश के आसार हैं। कुमाऊं के अन्य क्षेत्रों में भी बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेशभर में बारिश होने का अनुमान है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। कुछ स्थानों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है।
बीते शुक्रवार की रात पिथौरागढ़ जिले में तेज बारिश से नदी नाले उफना गए। जिला मुख्यालय में तेज बारिश के बाद पिथौरागढ़-चंडाक सड़क में पिरूल ही पिरूल (चीड़ की पत्तियां) फैल गया है। जिससे सड़क पर दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है। 
पिथौरागढ़ के गंगासेरी में बीते शुक्रवार की रात हुई तेज बारिश से हीरा सिंह, राम सिंह, मोहन सिंह के मकान खतरे की जद में आ गए हैं। यहां मूसलाधार बारिश से 12 से 15 खेत बहने की सूचना है। यहां ग्रामीणों ने खौफ के साए में रात गुजारी। कई जगहों पर भूस्खलन भी हुआ है। वहीं आज शनिवार सुबह राजधानी देहरादून सहित कई इलाकों में बारिश हुई। जिससे उमस से राहत मिली है। राज्य में अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply