Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / देहरादून / उत्तराखंड में सोमवार से देहरादून के 4 क्षेत्रों में सप्ताह भर का कर्फ्यू लगा

उत्तराखंड में सोमवार से देहरादून के 4 क्षेत्रों में सप्ताह भर का कर्फ्यू लगा

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड सरकार ने रविवार को देहरादून जिले के ऋषिकेश, देहरादून, गढ़ी कैंट और क्लेमेंट टाउन के नगर निगम क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया। कर्फ्यू 26 अप्रैल को शाम 7 बजे से 3 मई को सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

पिछले हफ्ते भारी COVID उछाल के मद्देनजर, राज्य सरकार ने सभी जिलों में एक रात कर्फ्यू लगा दिया। उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा था, “COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, सभी जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच एक रात का कर्फ्यू लगाया । 18 अप्रैल से देहरादून नगर निगम क्षेत्रों में सप्ताहांत कर्फ्यू लागू किया जायेगा” इससे पहले, राज्य में रात के 10.30 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू था।

इस बीच, राज्य सरकार ने 22 अप्रैल को एक आदेश जारी किया, जिसमें 23-25 अप्रैल तक तीन दिनों के लिए अपने सभी कार्यालयों को बंद कर दिया।हालांकि, सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सोमवार से मुख्यालय पर बने रहने और अपने मोबाइल फोन को चालू रखने के लिए कहा गया है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें कार्यालय बुलाया जा सके।

राज्य में शनिवार को 81 मौतों के साथ COVID के घातक परिणाम में सबसे अधिक एकल-दिवस वृद्धि दर्ज की गई और साथ ही 5,084 लोगों में बीमारी के लिए पॉजिटिव परीक्षण के मामले में सबसे अधिक वृद्धि हुई।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड में मौसम ने बदला मिजाज, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में बीते कई दिनों से हो रही तेज गर्मी के बाद आज अचानक …

Leave a Reply