Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में 2464 रुपये में मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन, सरकार ने तय किये दाम

उत्तराखंड में 2464 रुपये में मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन, सरकार ने तय किये दाम

देहरादून। प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। तीरथ सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की दरें भी तय कर दी हैं। प्रति इंजेक्शन 2464 रुपये में बाजार में बिकेगा। इससे अधिक कीमत लेने पर सरकार की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
केंद्र से राज्य को 3200 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले हैं। इन्हें सरकारी, निजी अस्पतालों को मांग के अनुसार वितरित किया गया। दून मेडिकल कालेज समेत कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे सरकारी व निजी अस्पतालों को उनकी मांग के अनुसार रेमडेसिविर इंजेक्शन वितरित किए गए हैैं। वहीं सरकार ने इंजेक्शन की जो कीमत तय की है, इसमें सभी प्रकार के टैक्स शामिल हैं। इंजेक्शन का अधिकतम मूल्य 2464 रुपये होगा।
प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ.पंकज कुमार पांडेय का कहना है कि यदि कोई दवा विक्रेता इंजेक्शन की निर्धारित दरों से ज्यादा कीमत वसूलता है तो उसके खिलाफ सख्त से सक्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश सरकार अब रेमडेसिविर इंजेक्शन की मात्रा और कीमत को सार्वजनिक करेगी। मई में शिविर लगातार कोविड की रोकथाम के लिए टीके लगाए जाएंगे। सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंस के जरिये आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अस्पतालों को उपलब्ध कराए गए रेमडेसिविर इंजेक्शन की मात्रा और तय दर को सार्वजनिक करने निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि आगे के 15 दिनों के अनुसार कोविड को लेकर प्लान हो। उसी के अनुरूप आक्सीजन, आईसीयू, जरूरी दवाएं आदि की व्यवस्था सुनिश्चित हो। आक्सीजन सप्लाई चेन मैनेजमेंट पर सर्वाधिक ध्यान दिया जाए। मई से राज्यव्यापी टीकाकरण अभियान संचालित किया जाना है। इसकी पुख्ता तैयारी कर ली जाए। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नियमों का पालन करते हुए शिविरों का आयोजन कर टीके लगाए जाएं। औद्योगिक संस्थानों, कालेजों, सहित ग्राम स्तर तक टीकों की व्यवस्था की जाए।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply