Friday , September 20 2019
Breaking News
Home / चर्चा में / LIVE: यौन शोषण मामले में राम रहीम दोषी करार, 28 को सुनाई जाएगी सजा
baba ram rahim

LIVE: यौन शोषण मामले में राम रहीम दोषी करार, 28 को सुनाई जाएगी सजा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने शुक्रवार को यौन शोषण मामले में दोषी करार दिया। सजा का एलान 28 अगस्त को होगा। राम रहीम को पंचकूला से अंबाला जेल ले जाया जाएगा। कार्यवाही के दौरान केवल 7 लोग कोर्ट के भीतर मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि राम रहीम को कुछ देर सेना की कस्टडी में रखा जाएगा। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

हाईकोर्ट ने कहा- हालात बिगड़े तो सेना को सीधा निर्देश देंगे
– हालात से निपटने के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह से बात कर सेना बुला ली है। सिक्युरिटी फोर्सेस ने पंचकूला में देर रात सपोर्ट्स को सड़कों से खदेड़ा गया। लाउडस्पीकर पर उन्हें पंचकूला छोड़ने के लिए कहा गया। ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।
– हाईकोर्ट में पंजाब की कानून-व्यवस्था के बिगड़ने की आशंका के चलते एक पिटीशन दायर की गई थी। हाईकोर्ट ने इस मामले में हरियाणा सरकार से भी सवाल-जवाब किए।
– HC ने हरियाणा सरकार से पूछा, “पंचकूला में हजारों डेरा समर्थक कैसे पहुंचे? सरकार लॉ एंड ऑर्डर मामले को लेकर नाकामयाब नजर आ रही है। लापरवाही के लिए क्यों न हरियाणा के डीजीपी सस्पेंड कर दिया जाए?”
– “हम तीन दिन से देख रहे हैं कि वहां क्या चल रहा है। केंद्र जरूरी कदम उठाए, वरना हम आर्मी को निर्देश देंगे।” हाईकोर्ट की इस टिप्पणी पर केंद्र ने भरोसा दिलाया कि सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं।” वहीं, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा- जरूरत पड़ने पर यहां भी कुछ जगहों पर कर्फ्यू लगाया जा सकता है।
loading...

About team HNI

Check Also

india-china

भारत-चीन के बीच युद्ध का कारण बन सकता है ‘हिंदू राष्ट्रवाद’

सीमा विवाद के मामले में चीनी मीडिया ने भारत के खिलाफ वर्चुअल मोर्चा खोल रखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *