देश में काला धन एक बड़ा मुद्दा है। जिसपर कोई भी पार्टी डिबेट करने से पीछे  नहीं हटती। हैरान करने वाली बात तो ये है कि हर कोई ये कहता है कि काला धन देश के लिए खतरा है। पर उससे बड़ी हैरानी की बात ये है कि आयकर विभाग के छापेमारी में इन्ही नेताओं के घर से ये काला धन सामने आता है। इसी क्रम में कांग्रेस के एक बड़े नेता का चेहरा बेनकाब हुआ है। आयकर विभाग ने शनिवार को ये दावा किया कि कर्नाटक के कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज के पास कुल अघोषित संपत्ति 120 करोड़ रुपए की है।

आयकर विभाग गुरुवार से विधायक एमटीबी नागराज के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रहा था। इस दौरान आयकर विभाग को नागराज के पास से 1.10 करोड़ रुपये नकद और 10 किलो सोना मिला। जिसे तुरंत जब्त कर लिया गया। विधायक पर कथित तौर पर कर चोरी का आरोप लगा है। अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस विधायक के खिलाफ कर चोरी की जांच के दौरान छापेमारी में 120 करोड़ से अधिक की राशि का खुलासा हुआ।

छापेमारी में विधायक और उनके सहयोगियों के 560 एकड़ जमीन के 3500 से ज्यादा कागजात भी बरामद किए गए। अधिकारी विभिन्न स्वतंत्र भूस्वामियों से मिले 70 करोड़ रुपये के भुगतान की भी जांच कर रहे हैं जिन पर किसी पूंजीगत लाभ का भुगतान नहीं किया गया।

आपको बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब कांग्रेस का कोई बड़ा नेता इतनी बुरी तरह बेनकाब हुआ है। इससे पहले 23 जनवरी को आयकर विभाग ने कर्नाटक के एक मंत्री और प्रदेश महिला कांग्रेस प्रमुख के परिसरों पर छापेमारी कर 162 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित संपत्ति का पता लगाया था।