Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हरिद्वार जा रहे हैं तो सावधान! 10 दिन में बच्चा चोरी की दूसरी घटना, क्यों हो रही वारदातें पुलिस ने बताई वजह

हरिद्वार जा रहे हैं तो सावधान! 10 दिन में बच्चा चोरी की दूसरी घटना, क्यों हो रही वारदातें पुलिस ने बताई वजह

हरिद्वार। धर्म नगरी हरिद्वार के हर की पैड़ी क्षेत्र में इन दिनों बच्चा चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। यहां मंगलवार को एक महिला का बच्चा चोरी कर लिया गया। इससे पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। यहां पिछले 10 दिनों में दो बच्चे हो चुके हैं।

बता दें कि 1 अप्रैल को यूपी के संभल से बच्चे का मुंडन कराने आए एक परिवार की 3 साल की बच्ची लापता हो गई थी। आसपास ढूंढने पर जब बच्ची नहीं मिली तो बच्ची के पिता महेंद्र ने नगर कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किया। इसमें सामने आया कि एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति बच्ची को कंधे पर बैठ कर ले गया।

इसलिए चोरी किए जा रहे बच्चे…

6 दिनों तक खोजबीन करने, सीसीटीवी फुटेज खंगालने और मुखबिर तंत्र को एक्टिव करने पर पुलिस ने यूपी के शामली जिले से आरोपी सुरेंद्र को लिया साथ ही बच्ची को भी बरामद कर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह बच्ची को भीख मंगवाने के लिए चोरी करके ले गया था। क्योंकि छोटे बच्चों को आसानी से भीख दे दी जाती है। इसलिए बदमाश बच्चों की चोरी करके उनसे भीख मंगवाते हैं।

दस दिनों में दो बच्चे बच्चे चोरी…

यूपी के संभल से आए परिवार की बच्ची को बरामद करने के बाद पुलिस ने अभी राहत की सांस ली ही थी, कि अब फिर हर की पैड़ी के बराबर वाले नाई सोता घाट से 1 साल का बच्चा चोरी हो गया है। बच्चे की मां गंगा घाटों पर मांग कर गुजर-बसर करती है। मंगलवार को नीतू अपने एक साल में बच्चे को अपनी बेटी के पास छोड़कर घाट पास में बंट रहा खाना लेने चली गई। महिला ने वापस आकर देखा कि उसका बच्चा गायब था। मामले में हरिद्वार कोतवाली इंचार्ज कुंदन सिंह राणा ने जानकारी दी कि सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति और एक महिला नजर आ रही है। पुलिस बच्चे की खोजबीन में जुटी हुई है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply