Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / J&K : राजौरी के बाद बारामूला में भी मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर, जायजा लेने पहुंचेंगे रक्षामंत्री

J&K : राजौरी के बाद बारामूला में भी मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर, जायजा लेने पहुंचेंगे रक्षामंत्री

जम्मू। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, वहीं सुरक्षाबल पाक पोषित आतंकियों को लगातार ढेर कर रहे हैं। राजौरी व बारामुला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। शनिवार को सेना ने राजौरी में एक आतंकवादी को मार दिया है जबकि एक अन्य घायल बताया जा रहा है। वहीं बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। आतंकवादी की पहचान आबिद वानी के रूप में हुई है। वह यारहोल बाबापोरा कुलगाम का रहने वाला था। आबिद वानी आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ था।

कश्मीर जोन पुलिस ने यह जानकारी दी है। आतंकी के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्ज ऑपरेशन चलाया है। वहीं स्थिति का जायजा लेने के लिए अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजौरी का दौरा करेंगे। घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थिति गंभीर बनी हुई है। जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन के बीच आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं और उन्हीं के खात्मे के लिए सेना ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। अब इसी ऑपरेशन का जायजा लेने खुद रक्षा मंत्री पहुंचेंगे।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ही जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। एक जख्मी जवान का अभी इलाज चल रहा है। सुरक्षा के लिहाज से जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। जो पांच जवान शहीद हुए हैं, उनमें दो हिमाचल प्रदेश, एक-एक उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply