Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड की पांच सीटों पर 55 प्रत्याशी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, ओपिनियन और एग्जिट पोल को लेकर गाइडलाइन…

उत्तराखंड की पांच सीटों पर 55 प्रत्याशी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, ओपिनियन और एग्जिट पोल को लेकर गाइडलाइन…

देहरादून। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के नामांकन की सभी प्रक्रिया पूरी हो गई है। शनिवार को नाम वापसी के बाद अब सत्ता संग्राम में कुल 55 प्रत्याशी मैदान में हैं।  प्रदेश की पांच लोकसभा सीट में से केवल एक सीट अल्मोड़ा से निर्दलीय उम्मीदवार अर्जुन कुमार देव ने अपना नामांकन वापस लिया है।

इस प्रकार अब प्रदेश की पांच लोकसभा निर्वाचन सीटों पर कुल 55 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। टिहरी सीट पर 11, पौड़ी गढ़वाल पर 13, अल्मोड़ा में 7, नैनीताल में 10 और हरिद्वार में 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार एग्जिट पोल के निष्कर्ष का प्रकाशन और प्रसारण करना पूरा चुनाव प्रक्रिया के दौरान पूरी प्रतिबंधित होगा, साथ ही 19 अप्रैल 2024 के सुबह 7 बजे से लेकर 1 जून 2024, 6:30 बजे शाम तक एग्जिट पोल का प्रकाशन और प्रसारण पर रोक रहेगी। इन प्रतिबंधों का सभी मीडिया हाउस को पालन करना होगा, साथ ही, मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले से ओपिनियन पोल करना और उसके निष्कर्ष का प्रकाशन और प्रसारण करना भी पूरी प्रतिबंधित होगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply