Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / 17 महीने बाद फिर शुरू हुई एयर इंडिया की इंदौर-दुबई फ्लाइट

17 महीने बाद फिर शुरू हुई एयर इंडिया की इंदौर-दुबई फ्लाइट

COVID-19 के कारण लगभग 17 महीने तक निलंबित रहने के बाद, एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान ने बुधवार को अपना परिचालन फिर से शुरू कर दिया।

COVID-19 लहर के बाद पिछले साल मार्च में उड़ान संचालन रोक दिया गया था।

इंदौर में देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वस्तुतः भाग लिया।

उन्होंने कहा, “इंदौर-दुबई उड़ान 17 महीने बाद फिर से शुरू की जा रही है। मुझे याद है कि मेरे नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के ठीक पांच दिन बाद, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुझसे पहली मांग की थी कि यह उड़ान फिर से शुरू की जाए।”

अधिकारियों ने बताया कि उड़ान भारतीय मानक समय के अनुसार प्रत्येक बुधवार दोपहर 12.35 बजे इंदौर से उड़ान भरेगी और दोपहर 3.05 बजे दुबई पहुंचेगी।

दुबई से विमान हर बुधवार को यूएई के समयानुसार शाम 4.05 बजे उड़ान भरेगा और रात 8.55 बजे इंदौर पहुंचेगा।



विशेषज्ञों के अनुसार, उड़ान, जिसे शुरू में 15 जुलाई, 2019 को जनता की मांग पर लॉन्च किया गया था, मध्य भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा देगी।

सिंधिया ने कहा कि उनके नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद, पिछले 53 दिनों में उनके गृह राज्य मध्य प्रदेश में 58 नई उड़ानें शुरू हुईं, जबकि राज्य में 314 अतिरिक्त यात्री उड़ानें भी हुई हैं।

आयोजन के दौरान, सिंधिया ने ग्वालियर-इंदौर और ग्वालियर-दिल्ली मार्गों पर इंडिगो की दैनिक उड़ानों को भी हरी झंडी दिखाई।

कार्यक्रम में एमपी के सीएम चौहान के अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी के सिंह और इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुए.

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply