Tuesday , June 25 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयार की पहली लिस्ट! जानें कौन कहां से लड़ सकता है चुनाव…

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयार की पहली लिस्ट! जानें कौन कहां से लड़ सकता है चुनाव…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच अब पार्टियां उम्मीदवारों के चयन पर रणनीति बनाने लगी हैं। इसी को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बीती रात बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी समेत इसके सदस्यों ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची को अंतिम रूप देने पर मंथन किया।

लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। इस बीच लोकसभा चनाव में किन लोगों को टिकट मिलने जा रहा इसे लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार हो गई है। सूत्रों की मानें तो झारखंड में अन्नपूर्णा देवी कोडरमा, अर्जुन मुंडा खूंटी, निशिकांत दुबे गोड्डा और सुनील कुमार चतरा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं उत्तराखंड में अल्मोडा से अजय टमटा, टिहरी गढ़वाल से माला राज्यलक्ष्मी शाह और अजय भट्ट नैनीताल उधम सिंह नगर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन नामों पर मुहर लगना तय है।

सूत्रों की मानें तो मनोज तिवारी उत्तरी पूर्वी दिल्ली, परवेश वर्मा पश्चिमी दिल्ली, रमेश बिधूड़ी पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं बंगाल के 8 सीटों पर हुगली से लॉटेक चटर्जी, बांकुरा सीट से सुभाष सरकार, बालुरघाट से सुकांत मजूमदार, आसनसोल से भोजपुरी गायक पवन सिंह, वर्धमान से एसएस आहलुवालिया, मेदिनीपुर से दिलीप घोष, बनगांव से शांतनु ठाकुर,कूच बिहार से निशिथ प्रमाणिक चुनाव में उतारे जा सकते हैं। वहीं हरियाणा में भी 4 सीटों पर उम्मीदवार तय माने जा रहे हैं। वहीं गुजरात के गांधीनगर से अमित शाह, नवसारी से सीआर पाटिल, भावनगर से मनसुख मंडाविया चुनाव लड़ सकते हैं।

यूपी की वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, गोरखपुर से रवि किशन, बस्ती से हरीश द्विवेदी, बांसगांव से कमलेश पासवान, खीरी से अजय मिश्रा टेनी, आगरा से एसपीएस बघेल, फतेहपुर सीकरी से राजकुमार चाहर, मुजफ्फनगर से संजीव बालियान, अमेठी से स्मृति ईरानी, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति और कन्नौज से सुब्रत पाठक चुनाव लड़ सकते हैं।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply