Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / मसूरी में जेपी नड्डा ने की चुनावी जनसभा, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, विपक्ष पर जमकर बरसे

मसूरी में जेपी नड्डा ने की चुनावी जनसभा, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, विपक्ष पर जमकर बरसे

मसूरी। उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के अंतिम दो दिनों में बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारक को मैदान में उतार दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह, मनोज तिवारी,स्मृति ईरानी और अनुराग ठाकुर जैसे बड़े नेता उत्तराखंड में चुनाव प्रचार में डटे है। आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मसूरी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मसूरी में जनसभा को संबोधित करते हुए टिहरी सासंद को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि दस साल पहले राजनीति उदासीनता से भरी थी। पहले तो लोग कहते थे राजनीति से कुछ नहीं बदल सकता। हम भगवान भरोसे हैं लेकिन 10 सालों में मोदी ने राजनीति की परिभाषा तौर-तरीका सब बदल दी है।

उन्होंने कहा कि  विकसित भारत के संकल्प के साथ आज हम आगे बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है।  कोरोना काल ने भारत की ताकत को सबने देखा है।  लॉकडाउन लगाया, लोगों को बचाने का काम किया, वैक्सीन बनाई, दुनिया को नई राह दिखाई। देश ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य किए हैं। कई महामारी में वैक्सीन दशकों तक नहीं आई, लेकिन मोदी सरकार ने कोरोना वैक्सीन कम समय मे बनाकर मिसाल कायम की। डिजिटल के क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि भारत के गांवों की तस्वीर बदल रही है। मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में शौचालय, पानी, सड़क सुविधा मिल रही है।  सड़कों का जाल बिछ रहा है। पहले गांवो में लोग पैदल चलते थे, लेकिन आज सड़क सुविधा से लोग जुड़े हैं।पहले लोग गंभीर बीमारी से इलाज नहीं करा पाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने पांच लाख तक की मुफ्त स्वास्थ्य योजना दी है।जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने जनता से पूछा कि वो जेल और बेल वालों को वोट देंगे क्या? इतना ही नहीं जेपी नड्डा ने इंडिया गठबंधन को भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा बताया। जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि चार जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी, लेकिन विपक्षी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचारियों को बचाएंगे।

जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्षी दलों को जनता से कुछ लेना-देना नहीं है, उन्हें सिर्फ अपने परिवार से मतलब है। कांग्रेस परिवार का तो घोटालों का इतिहास रहा है। जेपी नड्डा ने कांग्रेस कार्यकाल के घोटाले गिनाते हुए कोल घोटाला, 3जी और 2 जी स्कैम, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, पनडुब्बी घोटाला और आकाश वेस्टर्न घोटालों का जिक्र किया।

जेपी नड्डा ने कहा कि माला राज्य लक्ष्मी शाह को जीताएं और भाजपा को अधिक से अधिक मतों से जीताएं। उन्होंने कहा कि विकसित भारत का संकल्प भाजपा सरकार है। इस दौरान इंडिया और एनडीए के घोषणा पत्र का कंपेयर करते हुए उन्होंने कहा कि इंडिया गंठबंधन भ्रष्टाचारियों का एलाइंस है। पीएम मोदी कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई होगी वो कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को बचाएंगे। उनको जनता से कोई लेना देना नहीं है वो अपना परिवार बचाने में लगे हैं।

बता दें कि गढ़वाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह का सीधा मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार जोत सिंह गुनसोला से है। इस सीट पर निर्दलीय बॉबी पंवार भी कांग्रेस और बीजेपी को टक्कर देने का प्रयास कर रहे हैं। टिहरी लोकसभा सीट को जीतने के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। वैसे बीते तीन बार से यहां पर माला राज्यलक्ष्मी शाह लगातार जीत रही हैं और चौथी बार भी बीजेपी ने उन्हीं पर भरोसा जताया है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply