Monday , July 22 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / वायनाड में पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, ‘एक भाषा और एक नेता चाहते हैं BJP-RSS’…

वायनाड में पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, ‘एक भाषा और एक नेता चाहते हैं BJP-RSS’…

केरल। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। आज उन्होंने वायनाड में एक बड़ा रोड शो किया। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी पर करारा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि आज के वक्त में मुख्य लड़ाई आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ है। बीजेपी के लोग, प्रधानमंत्री, कहते हैं कि एक राष्ट्र, एक लोग, एक भाषा, एक नेता… उन्होंने कहा कि भाषा कोई ऐसी चीज नहीं है, जिसे किसी के ऊपर थोपा जाए। भाषा वह चीज है, जो कि व्यक्ति के अंदर से, व्यक्ति के हृदय से निकलती है।

वायनाड से सांसद राहुल ने कहा,’भारत फूलों के गुलदस्ते की तरह है और हर एक का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि यह पूरे गुलदस्ते की सुंदरता को बढ़ाता है। ‘उन्होंने कहा,’भारत में केवल एक ही नेता होना चाहिए, यह विचार प्रत्येक युवा भारतीय का अपमान है।’

देश में एक से अधिक नेता क्यों नहीं हो सकते…

राहुल अपने चुनाव अभियान के तहत एक रोडशो करने के बाद वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सवाल किया कि भारत में एक से अधिक नेता क्यों नहीं हो सकते? राहुल ने दावा किया कि यही विचारधारा कांग्रेस और भाजपा के बीच का मुख्य अंतर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के लोगों की बात सुनना चाहती है और उनकी आस्था, भाषा, धर्म, संस्कृति से प्यार व उनका सम्मान करना चाहती है। राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा ऊपर से कुछ थोपना चाहती है।

‘RSS की वजह से हमें आजादी नहीं मिली’…

उन्होंने कहा,’हमें राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा की वजह से अंग्रेजों से आजादी नहीं मिली। हम चाहते हैं कि भारत पर उसके अपने ही लोगों का शासन हो।’वायनाड से फिर से चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे राहुल लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद दूसरी बार निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे हैं। राहुल ने इस महीने की शुरुआत में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वायनाड में एक विशाल रोडशो कर चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल ने वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी। केरल की 20 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply