Monday , April 15 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बीआरओ ने उत्तराखंड में खोला देश का पहला कैफे, चारधाम यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

बीआरओ ने उत्तराखंड में खोला देश का पहला कैफे, चारधाम यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

जोशीमठ(चमोली)। बीआरओ ने उत्तराखंड में देश का पहला कैफे खोला है। जो कि बदरीनाथ हाईवे पर पांडुकेश्वर में खोला गया है। कैफे का उद्घाटन बीआरओ के 64वें स्थापना दिवस पर रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने वर्चुअली किया।

बीआरओ की ओर से पांडुकेश्वर में खोला गया कैफे संगठन का पहला कैफे है। पांडुकेश्वर बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब के रास्ते में पड़ता है। ऐसे में ये कैफे बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए काफी सुविधाजनक होगा। इससे यात्रियों को खाने पीने की चीजों की बेहतरीन सुविधा मिलेगी।

उत्तराखंड में अपने पहले कैफे की शुरूआत के साथ ही बीआरओ ने बताया है कि देश में जहां भी बीआरओ की सड़कें हैं उनके किनारे 75 स्थानों पर इसी तरह के कैफे खोले जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत बद्रीनाथ धाम के पास पांडुकेश्वर से की गई है। रक्षा मंत्रालय ने बीआरओ के साथ 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 स्थानों पर वेसाइड एमेनिटीज की स्थापना को मंजूरी दी है। इनका उद्देश्य पर्यटकों को बुनियादी सुविधाएं देना है। इसके साथ ही इन फूड प्लाजा और रेस्तरां में स्थानीय व्यंजनों को पर्यटकों को परोसा जाएगा। इसके साथ ही स्थानीय प्रचलित खान-पान की सामग्री भी यहां पर मिलेगी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply