Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / Cyber Attack: तुरंत बदलें अपना एटीएम प‌िन, नहीं तो बैंक एकाउंट हो जाएगा खाली
change atm pin

Cyber Attack: तुरंत बदलें अपना एटीएम प‌िन, नहीं तो बैंक एकाउंट हो जाएगा खाली

साइबर क्रिमिनल्स की चपेट में लगभग पूरा देहरादून शहर आ गया है। ऐसे में तुरंत अपना एटीएम प‌िन बदल लें, नहीं तो पूरा खाता खाली हो सकता है।
रविवार को एटीएम क्लोन कर बैंक खातों से रकम उड़ाने का आंकड़ा 56 तक पहुंच गया।

नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में 19 नई शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके अलावा कोतवाली, रायपुर और डालनवाला थाने में भी एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसी बीच लगातार बढ़ते मामलों के देखते हुए एसएसपी ने सामूहिक ठगी की वारदात की विवेचना के लिए एसआईटी गठित कर दी है।

उधर, रविवार को भी बैंक खातों से रकम गायब होती रही। जयपुर के अलावा दिल्ली से भी रकम निकालने की बात सामने आई है। पुलिस नाकामी के बीच देर रात तक शिकायतों के आने का सिलसिला जारी था।

देहरादून शहर में एटीएम कार्ड क्लोनिंग से डाटा चुराकर खातों से रकम उड़ाने की घटनाआें का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार रात तक 30 एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले बढ़ने की जो आशंका जताई गई थी, वह सही साबित हुई। रविवार सुबह तो पीड़ितों का शिकायत लेकर पुलिस तक पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ।

फोकस फिर नेहरू कॉलोनी थाना ही था। देर रात तक यहां 19 शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी थीं, यह संख्या अभी और बढ़ने की संभावना है। रायपुर थाने में चार मामले दर्ज हुए हैं। इनमें आर्डनेंस फैक्ट्री के दो कर्मचारी आदित्य और दीपक भी शामिल हैं। इनके खाते से 30-30 हजार रुपये उड़ाए गए हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply