Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद हाई अलर्ट पर सात जिले

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद हाई अलर्ट पर सात जिले

दंतेवाडा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में बुधवार को बारूदी सुरंग विस्फोट में सुरक्षाबल के 10 जवानों समेत 11 लोगों की मौत की घटना के बाद राज्य के बस्तर संभाग के सभी सात जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों से कहा गया है कि वाहनों का इस्तेमाल करने के दौरान सतर्क रहें और नक्सलियों द्वारा बिछाई गई बारूदी सुरंगों का पता लगाएं।

एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि लातेहार जिला छत्तीसगढ़ से सटे होने की वजह से लातेहार पुलिस हाई अलर्ट पर है। बस्तर संभाग में कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिले शामिल हैं, और जिले में सीआरपीएफ, जगुवार, जिला पुलिस और कोबरा को सतर्क रहने और विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। किसी भी नक्सली गतिविधि होने की सूचना पर त्वरित एक्शन लेने की बात कही गई है। सभी थानों को भी अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है।

दूसरी ओर गृहमंत्री अमित शाह ने भी नक्सली हमले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। बता दें कि झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। इसी अभियान के तहत लातेहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर सतेंद्र उरांव उर्फ अभिमन्यु उर्फ मामा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply