Sunday , May 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / नैनीताल हाईकोर्ट में तीन नए जजों की जल्द होगी नियुक्ति, राष्ट्रपति से मिली मंजूरी

नैनीताल हाईकोर्ट में तीन नए जजों की जल्द होगी नियुक्ति, राष्ट्रपति से मिली मंजूरी

नैनीताल। उत्तराखंड हाईकोर्ट में तीन नए जजों की नियुक्ति को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई है। गुरुवार को राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश की प्रति नैनीताल हाईकोर्ट भी पहुंच चुकी है। जिसके आदेश जारी कर दिए गए है। इन जजों की नियुक्ति के बाद हाईकोर्ट में जजों की संख्या आठ हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार प्रदेश में उत्तराखंड हाईकोर्ट में लंबे समय से जजों के कई पद रिक्त चल रहे हैं। ऐसे में जजों की संख्या कम और पैंडिंग मामले ज्यादा होने के चलते नए जजों की नियुक्ति की जानी है। जिसके लिए नए जजों की सूची जारी करते हुए राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश की प्रति उत्तराखंड हाईकोर्ट भेज दी है।

बता दें सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली कॉलेजियम ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं में से केंद्र सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता असिस्टेंट सॉलिसिटर जर्नल राकेश थपलियाल, यूके एससीसी की ओर से पैरवी कर रहे पंकज पुरोहित और पूर्व स्थायी अधिवक्ता सुभाष उपाध्याय और रजिस्ट्रार जनरल विवेक भारती शर्मा को उत्तराखंड हाईकोर्ट का न्यायाधीश बनाये जाने की संस्तुति की थी। जिसमें से तीन जजों को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply