Wednesday , February 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / जी-20 इम्पैक्ट समिट में पहुंचे सीएम धामी, कहा आज हमारी संस्कृति का विदेशी भी कर रहे अध्ययन

जी-20 इम्पैक्ट समिट में पहुंचे सीएम धामी, कहा आज हमारी संस्कृति का विदेशी भी कर रहे अध्ययन

रुड़की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को आईआईटी रुड़की पहुंचकर जी-20 इम्पैक्ट के कार्यक्रम में शिकरत की। आईआईटी रुड़की और थिंक इंडिया की ओर से जी-20 इंपैक्ट समिट का आयोजन किया गया। संस्थान के दीक्षांत भवन में सीएम धामी ने ‘अनलिशिंग द पोटेंशियल्स’ का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि जी-20 की अध्यक्षता करना भारत के लिए गर्व की बात है। पहले बड़ी घटना होने पर भारत विश्व की तरफ देखता था लेकिन आज दुनिया भारत की ओर देख रही है। उन्होंने कहा कि नए भारत में देश की जनता के मन में यह भाव उत्पन्न हुआ है कि वह किसी भी क्षेत्र में विश्व का नेतृत्व कर सकती है। आज भारतीय संस्कृति का विदेशी लोग भी अध्ययन कर रहे हैं। जो नए भारत की ओर संकेत कर रहा है। यह पीएम मोदी की नीतियों के कारण है। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि आने वाले समय में उनके सामने बहुत सारे अवसर और चुनौतियां हैं। छात्रों को दोनों का लाभ उठाकर कठिन परिश्रम के जरिए दुनिया का नेतृत्व करना है।

निदेशक प्रोफेसर केके पंत ने कहा कि नई शिक्षा नीति-2020 में विद्यार्थियों के लिए अपार संभावनाएं हैं। साथ ही रोजगार के अवसर भी उन्हें मिलेंगे। कहा कि युवा पीढ़ी के दम पर ही भारत को विश्व गुरु बनाया जा सकता है। कहा कि उत्तराखंड में आने वाली आपदाओं के समाधान के लिए संस्थान की ओर से शोध कार्य किए जा रहे हैं।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply