Tuesday , July 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / इंडिया और भारत नाम पर मचा घमासान, सीएम धामी ने विपक्ष पर साधा निशाना…

इंडिया और भारत नाम पर मचा घमासान, सीएम धामी ने विपक्ष पर साधा निशाना…

देहरादून। राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने में कुछ ही दिन रह गए हैं। एक ओर जहां इस बार भारत जी-20 के वर्तमान अध्यक्ष के रूप में इसका आयोजन कर रहा है। वहीं दूसरी ओर देशभर में ‘इंडिया’ और ‘भारत’शब्द को लेकर घमासान छिड़ा हुआ है। बता दें कि जी20 सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले डिनर के लिए भेजे गए निमंत्रण में ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया’ की जगह ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखा होने पर देशभर की सियासत का माहौल गर्म हो गया है।

वहीं, इस मामले पर जब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि किसी को भारत शब्द से क्या दिक्कत होनी चाहिए? हम सब बचपन से ही भारत माता की जय सुनते आए हैं। ऐसे में किसी को भारत शब्द से इतनी परेशानी क्यो हैं?

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को आगे ले जाने की बात करते हैं या फिर देश की संस्कृति को आगे लाने का काम करते हैं तो उस पर अनावश्यक रूप से इस प्रकार की बातें की जाती हैं। इसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन का सनातम धर्म पर दिए विवादित बयान का भी जिक्र किया और इस मामले में कांग्रेस को लपेटा।

उन्होंने कहा जिस तरह से सनातम धर्म के खिलाफ आज बयानबाजी की जा रही है, उस पर कांग्रेस चुप बैठी है। ये निश्चित रूप से विपक्ष की सोच को दर्शाता है। इन बयानों से साफ पता चलता है कि उनकी सनातन या फिर कहें हिंदू धर्म के लिए क्या सोच है। उदयनिधि स्टालिन के बयान पर कांग्रेस के किसी भी बड़े नेता चाहे वो सोनिया गांधी हों या फिर राहुल किसी का बयान नहीं आया है। इससे साफ पता चलता है कि इनके मन में हिंदू धर्म के लिए कोई सम्मान नहीं है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply