Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / एम्स ऋषिकेश में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत

एम्स ऋषिकेश में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत

  • पिछले 24 घंटे में एम्स में 08 लोगों की रिपोर्ट आई पाॅजिटिव, इनमें एक एम्स कर्मचारी भी शामिल

ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में भर्ती कोविड पॉजिटिव फेफड़े के कैंसर से ग्रसित मरीज की शुक्रवार रात मौत हो गई। उधर, एम्स संस्थान में पिछले 24 घंटे में 08 लोगों की कोविड सैंपल रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है। जिसमें 05 स्थानीय लोग भी शामिल हैं। इन संक्रमित लोगों में एम्स में कार्यरत एक कर्मचारी भी शामिल है।
एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने आज शनिवार को बताया कि संस्थान में भर्ती रुड़की निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति फेफड़े के कैंसर से पीड़ित था। उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शुक्रवार रात उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मरीज को चौथी स्टेज का कैंसर था। जिसे कुछ दिन पूर्व एम्स में भर्ती कराया गया था। उधर पिछले 24 घंटों में संस्थान में की गई सैंपलिंग में आठ व्यक्तियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
उन्होंने बताया कि एम्स की क्रिटिकल केयर यूनिट में कार्यरत एक 23 वर्षीय कर्मचारी बुखार व गले में खराश की शिकायत के साथ गुरुवार को स्क्रीनिंग ओपीडी में आया था। जहां उसका कोविड सैंपल लिया गया। इसके बाद से वह होम आइसोलेशन में था।शुक्रवार देर शाम उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। उक्त व्यक्ति एम्स के एक अन्य कोविड संक्रमित कर्मचारी के प्राइमरी कांटेक्ट में आया था, जो उसका रूम पार्टनर है। चिकित्सकों ने उसे नजदीकी सीसीसी सेंटर में भर्ती होने का सुझाव दिया है।
उधर एक अन्य मामले में बनखंडी ऋषिकेश निवासी 27 वर्षीया युवती व उसकी 55 वर्षीया मां बीती 16 जुलाई को एम्स ओपीडी में आई थीं। बुखार, खांसी व गले में खराश की शिकायत पर मां-बेटी का कोविड सैंपल लिया गया था। सैंपलिंग के बाद से वह सीमा डेंटल कॉलेज ऋषिकेश में आइसोलेशन में थे। मां-बेटी की सैंपल रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। बताया गया है कि 27 वर्षीय युवती एक अन्य कोविड संक्रमित स्थानीय व्यक्ति के प्राइमरी कांटेक्ट में थी। चिकित्सकों ने दोनों नजदीकी सीसीसी सेंटर में एडमिट होने का सुझाव दिया है।
एक अन्य मामला आशुतोष नगर ऋषिकेश का है। 25 वर्षीय युवती बीती 16 जुलाई को स्वास्थ्य खराब होने पर एम्स इमरजेंसी में आई थी, जहां चिकित्सकों ने उसका कोविड सैंपल लिया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवती को एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। एक अन्य मामला काले की ढाल, ऋषिकेश निवासी 27 वर्षीय युवक का है, जो एम्स में भर्ती अपनी मां का अटेंडेंट है। बीते बुधवार को एम्स ओपीडी में आया था, जहां उसका कोविड सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पेशेंट एसिम्टमेटिक (जिसमें रोग के लक्षण नहीं पाए जाते) है। उसे एम्स कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।
इसी प्रकार सितारगंज, ऊधमसिंह नगर निवासी एक 32 वर्षीय व्यक्ति एम्स में भर्ती अपने पिता का अटेंडेंट है। उक्त व्यक्ति बीती 16 जुलाई को एम्स ओपीडी में आया था, जहां कोविड सैंपल लिया गया था, जो पॉजिटिव आया है। यह व्यक्ति वर्तमान में तपोवन क्षेत्र ऋषिकेश में रहता है। चिकित्सकों ने उसे नजदीकी सीसीसी सेंटर में भर्ती होने को कहा है।
एक अन्य व्यक्ति रामनगर, नैनीताल निवासी एक व्यक्ति एम्स में भर्ती अपने भाई का अटेंडेंट है, गुरुवार को स्क्रीनिंग ओपीडी में आया था, जहां सैंपल लिया गया, जो कोविड पॉजिटिव आया है। उसे सीसीसी सेंटर में भर्ती होने को कहा गया है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि संबंधित मामलों के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है। उधर, उपजिलाधिकारी वरुण चौधरी ने बताया कि एम्स में हुई कोविड पॉजिटिव व्यक्ति की मौत के बाद शासन की गाइड लाइन के अनुसार शव को परिजनों की उपस्थिति में चंद्र नगर, देहरादून स्थित कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply