Wednesday , June 16 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कोरोना : रिकवरी में उत्तराखंड ने लगाई लंबी छलांग!

कोरोना : रिकवरी में उत्तराखंड ने लगाई लंबी छलांग!

सरकार के प्रयास ला रहे रंग

  • कोरोना संक्रमण के मामले घटने से 50 दिन पहले की स्थिति में पहुंचा सक्रिय मरीजों का आंकड़ा
  • प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की रिकवरी दर भी पहली बार 88.50 प्रतिशत तक पहुंची

देहरादून। प्रदेश में रिकवरी दर बढ़ने और संक्रमित मामले घटने से सक्रिय मामलों का ग्राफ गिरता जा रहा है। सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 50 दिन पहले की स्थिति में पहुंच गया है। इसके पीछे प्रदेश सरकार के लगातार प्रयासों का हाथ दिख रहा है।   
प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल को 220 दिन का समय बीत गया है। पहला संक्रमित मामला 15 मार्च को मिला था। अनलॉक के बाद संक्रमित मामलों की रफ्तार बढ़ने से सक्रिय मामले भी 10 हजार पार कर गए थे, लेकिन वर्तमान में संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। प्रदेश की रिकवरी दर भी पहली बार 88.50 प्रतिशत पहुंच गई है।
बीते 31 अगस्त को प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 5887 थी। वहीं अब 5364 पर आ गई है। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय का कहना है कि सैंपल जांच बढ़ रही है और संक्रमित मामलों में कमी आई है। इसके साथ ही रिकवरी दर में लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को अभी और सतर्क रहने की जरूरत है।
जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने लोगों से कोरोना के प्रति सावधान और सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है। मौसम में बदलाव हो रहा है। जिसके कारण सर्दी, खांसी, जुकाम होने की अधिक आशंका रहती है। इसे देखते हुए पहनावे व खान-पान में बदलाव करने की जरूरत है। देखा जा रहा है कि लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क तक नहीं पहन रहे हैं। जिन्होंने मास्क लगाए भी हैं तो उसे ठीक से नहीं पहना है। अभी कोरोना संक्रमण बरकरार है। ऐसे में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। उन्होंने लोगों से गुनगुना पानी पीने, सुबह एक्सरसाइज, योग, मेडिटेशन के साथ ही पौष्टिक आहार लेने की अपील की है।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *