Wednesday , May 1 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / Covid-19: दिल्ली, यूपी, राजस्थान, फिर पैर पसार रहा कोरोना! जानिए इस बार कितना खतरा है…

Covid-19: दिल्ली, यूपी, राजस्थान, फिर पैर पसार रहा कोरोना! जानिए इस बार कितना खतरा है…

नई दिल्ली। चार साल बीत जाने के बाद कोरोना अब भी वैश्विक स्वास्थ्य के लिए बड़ा जोखिम बना हुआ है। समय-समय पर इसके मामलों में इजाफा देखा जाता रहा है। राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस एक बार फिर से पैर पसारता दिख रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। दिल्ली में कोविड-19 के कुल 63 नए मामले दर्ज किए गए।

दिल्ली में पिछले साल मई के बाद ऐसा पहली बार है, जब राजधानी में इतने ज्यादा कोविड केस सामने आए हैं। वहीं राजस्थान में भी कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी कोविड हो गया है। एक्सपर्ट्स को इस बात की चिंता जता रही है कि इस बार उत्तर भारत के राज्यों में कोविड केस बढ़ रहे हैं, जबकि दक्षिण के राज्यों में मामले कम हुए हैं। पिछले 15 दिनों में दिल्ली में कोविड-19 के 459 मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान में भी संक्रमण में उछाल आया है, पिछले दिनों मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सभी लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी बरतते रहने की सलाह दी है।

विशेषज्ञों का कहना है कि तापमान में उतार-चढ़ाव और नए वैरिएंट्स की संक्रामकता दर के कारण फिर से कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। कोरोना को लेकर हाल में हुए अध्ययनों में स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चिंता जताते हुए कहा था, वायरस खुद को जीवित रखने के लिए लगातार म्यूटेट हो रहा है, ऐसे में भविष्य में और नए वैरिएंट्स आने और इसके संक्रमितों की संख्या में उछाल का खतरा हो सकता है। भले ही आपका वैक्सीनेशन हो गया है, फिर भी कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी बरतते रहने की सलाह दी गई है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply