Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून: बोर्डिंग स्कूल में छात्रा ने लगाया मौत को गले, सुसाइड नोट में बताई ये वजह

देहरादून: बोर्डिंग स्कूल में छात्रा ने लगाया मौत को गले, सुसाइड नोट में बताई ये वजह

देहरादून। राजधानी दून के बोर्डिंग स्कूल में नौवीं की छात्रा ने बाथरूम में जाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। छात्रा के कमरे से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

मिलीं जानकारी के अनुसार छात्रा की पहचान वाणी (14) पुत्री बबीता निवासी गाजियाबाद के रूप में हुई है। वाणी देहरादून के डालनवाला क्षेत्र के सर्कुलर रोड पर दून गर्ल्स बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई करती थी। बताया जा रहा है देर रात वाणी अन्य छात्राओं से पहले ही अपने कमरे में चली गई थी। इस बीच छात्राओं ने देखा कि वाणी अपने कमरे में भी नहीं है। इस पर उन्होंने उसकी खोज शुरू की। छात्रों ने देखा की बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद है और अंदर से कुछ आवाज भी नहीं आ रही है। आनन-फानन में छात्रओं ने हॉस्टल प्रबंधन को इसकी सूचना दी।

हॉस्टल के कर्मचारियों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर देखा तो वह दंग रह गए। वाणी गरम पट्टी के सहारे फंदे पर लटकी हुई थी। हॉस्टल प्रबंधन ने उसे नीचे उतारकर पास के ही एक निजी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में ले लिया है।

वहीं पुलिस की टीम ने छात्रा के कमरे में छानबीन की तो उसकी कॉपी में लिखा एक सुसाइड नोट बरामद किया। उसने सुसाइड नोट में अपनी मां के संबंध में कुछ बातें लिखी हैं। कुछ ऐसी बातें भी हैं जिनका खुलासा नहीं किया जा सकता है। इन सबसे पुलिस इसे पारिवारिक परिस्थितियों से तंग आकर ही आत्महत्या करना मान रही है। उसकी मां अपने पति से अलग रहती हैं और वही उसके लिए खर्च आदि हॉस्टल में भेजती थीं। छात्रा की मां प्राइवेट कंपनी में काम करती है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply