Saturday , April 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : सिलेंडर में आग लगने से हुआ हादसा, पिता और तीन बेटियां झुलसी

देहरादून : सिलेंडर में आग लगने से हुआ हादसा, पिता और तीन बेटियां झुलसी

देहरादून। विकासनगर के जमनपुर में एक घर में सुबह भोजन बनाने के दौरान सिलिंडर में आग लग गई। आग बुझाने के दौरान पिता और उनकी तीन बेटियां झुलस गई।

मिली जानकारी के अनुसार जाहिद खान निवासी बिलसंडा जमनपुर में अपने परिवार के साथ किराये के मकान में रहते थे। मंगलवार सुबह जाहिद की छोटी बेटी मुस्कान (13) और सवालिया (15) किचन में नाश्ता बनाने गई थी। जैसे ही उन्होंने चूल्हे को जलाने के लिए लाइटर का बटन दबाया। अचानक चूल्हे से आग की भयानक लपटें उठने लगी। आग की लपटों से जाहिद खान की दोनों बेटियां झुलस गई।

बेटियों को बचाने के प्रयास में जाहिद भी बुरी तरह से झुलस गए। इस दौरान जाहिद की पत्नी अमाना (40) और जाहिद का बेटा सोहेल (13) घर से बाहर निकल गए। तभी जाहिद की बड़ी बेटी रेहाना (25) ने पिता और दोनों छोटी बहनों को बाथरूम में ले गई और उन पर पानी डाल दिया। जाहिद की बड़ी बेटी ने बचाव के लिए बाथरूम को अंदर से ही बंद कर लिया।

वहीं घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और आसपास भीड़ एकत्रित हो गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर पुलिस की टीम और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने परिवार के चार सदस्यों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। वहीं चारों को उपचार के लिए कोरोनेशन अस्पताल भिजवाया गया। थाना प्रभारी ने बताया की आग लगने के पीछे सिलिंडर में लीकेज को कारण बताया जा रहा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply