Friday , January 27 2023
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, अब 24 घंटे खुले रहेंगे वाइन शॉप

उत्तराखंड: न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, अब 24 घंटे खुले रहेंगे वाइन शॉप

देहरादून: उत्तराखंड में 31 दिसंबर और न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए विभिन्न पर्यटक स्थलों पर लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना है, इसीलिए पर्यटन विभाग ने सभी होटल रेस्टोरेंट 24 घंटे खोलने की अनुमति दी है। उत्तराखंड सरकार ने नववर्ष 2023 के अवसर पर भारी संख्या में उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को देखते हुए राज्य के सभी होटल, रेस्तरां, ढाबे, चाय की दुकान और अन्य खाने-पीने की दुकानों को आज 30 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 तक 24 घंटे खुले रहने की अनुमति दे दी है।

वहीं अब आबकारी महकमे ने भी पर्यटकों की सुविधा में उपलब्ध कराए जाने के लिए सभी अनुज्ञापन को निर्धारित अवधि से अधिक समय तक शराब की दुकानें खोली रखे जाने की आवश्यकता संबंधी प्रस्ताव पर हरी झंडी दी है। और 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक शराब की दुकानें भी फुल टाइम यानी 24 घंटे खुले रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।
वहीं, पर्यटक और स्थानीय लोगों की सुविधा के अनुसार ट्रैफिक प्लान बनाने के निर्देश दिए गए। भीड़ को देखते हुए पहले ही अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के अलावा पार्किंग स्थलों और रूट डायवर्जन आदि की तैयारी करने को कहा है। साथ ही आमजन को इसकी समय से सूचना देने के निर्देश दिए हैं। ताकि यातायात व्यवस्था बनी रहे और जनता को असुविधा न हो। डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि नए साल पर आने वाले पर्यटकों से शालीनता से बात की जाए, लेकिन जो हुड़दंग करता पाया जाए उसे सख्ती के साथ नियमों का पाठ पढ़ाया जाए। यदि फिर भी न माने तो थाने ले जाएं।

About team HNI

Check Also

देहरादून : 90 सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर पुलिस ने दबोचा सुपर बाइक चोर

देहरादून। पुलिस ने 90 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद चोरी की 12 बाइकों के साथ …

Leave a Reply