Saturday , March 16 2024
Breaking News
Home / अल्मोड़ा / उत्तराखंड : भारी बारिश से ढहा दोमंजिला मकान, मां और दो बेटियों की मौत

उत्तराखंड : भारी बारिश से ढहा दोमंजिला मकान, मां और दो बेटियों की मौत

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। भारी बारिश के कारण बीते मंगलवार की रात द्वाराहाट के एक गांव में दोमंजिला मकान ढह गया। मलबे में दबने से एक महिला सहित उसकी दो बेटियों की मौत हो गई और महिला का पति गंभीर रूप से घायल हो गया। उनका बेटा रात में किसी और के घर पर ठहर गया था, जिससे वह इस हादसे की चपेट में नहीं आया।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक द्वाराहाट के बिंता क्षेत्र के अंतर्गत अल्मियागांव के तोक मैनरा में रात को भारी बारिश के दौरान रमेश राम का दोमंजिला मकान ढह गया। मकान के मलबे में रमेश राम, उनकी पत्नी चंद्रा देवी, बेटी कमला व पिंकी दब गए। हादसे में चंद्रा देवी, कमला और पिंकी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं रमेश राम की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक कमला 12वीं और पिंकी कक्षा सात में पढ़ती थी।
गौरतलब है कि कुमाऊं मंडल के अधिकतर इलाकों में कई घंटों से लगातार बारिश जारी है। नैनीताल में मंगलवार सुबह से आज बुधवार सुबह तक बारिश जारी रही। पंतनगर में रात दो बजे से आज सुबह तक बारिश जारी रही। रुद्रपुर, अल्मोड़ा, भवाली, भीमताल, काशीपुर, ज्योलीकोट, लोहाघाट, पिथौरागढ़, जसपुर, रानीखेत, बाजपुर सहित अधिकतर इलाकों में मंगलवार से रुक-रुक कर बारिश जारी है। 
देहरादून में भी मंगलवार की रात से बुधवार की सुबह तक रुक-रुक कर बारिश जारी रही। हालांकि आज बुधवार सुबह बारिश का दौर थम गया। चीन सीमा को जोड़ने वाली पिथौरागढ़ जिले की धारचूला तवाघाट सड़क और तवाघाट सोबला सड़क बंद हो गई है।मूसलाधार बारिश से पिथौरागढ़ घाट आलवेदर सड़क पर दिल्ली बैंड के पास मलबा आ गया है। बारिश से पिथौरागढ़ जिले की 10 सड़कें बंद पड़ी हैं। हल्द्वानी में गौला का जलस्तर बढऩे से शीशमहल ट्रीटमेंट प्लांट की पेयजल सप्लाई ठप हो गई है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply