Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / आम आदमी को लगा झटका, उत्तराखंड में बिजली दरों में इतने फीसदी हुआ इजाफा, यहां देखें नई दरें

आम आदमी को लगा झटका, उत्तराखंड में बिजली दरों में इतने फीसदी हुआ इजाफा, यहां देखें नई दरें

देहरादून। उत्तराखंड में बिजली का बिल आपकी जेब पर भारी पड़ने वाला है। पहले ही कई बार बिजली के रेट में बढ़ोतरी के बाद अब एक बार फिर बिजली के दाम बढ़ाने का निर्णय ले लिया गया है। उत्तराखंड में बिजली दरों में करीब सात प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। नियामक आयोग द्वारा आज आज नई दरें भी जारी कर दी गई हैं।

इस बार बिजली दरों में एक या दो नहीं बल्कि करीब सात फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि बीपीएल के 4.5 लाख उपभोक्ताओं, स्नो बाउंड उपभोक्ताओं के साथ ही फिक्स्ड चार्ज में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर 25 पैसे, 101 से 200 यूनिट पर 30 पैसा, 201 से 400 यूनिट तक 40 पैसा प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है। जबकि सोलर वाटर हीटर में छूट 75 रुपए प्रति 50 लीटर रखी गई है।

आपको बता दें कि काफी समय पहले से ही प्रदेश में बिजली के दामों में 8 से 11 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की संभावना जताई गई थी। यूपीसीएल ने बिजली की दरों में 23 से 27 प्रतिशत बढ़ोतरी मांग की थी। लेकिन नियामक आयोग उपभोक्ताओं की जरूरत के हिसाब से अपना फैसला लेने की बात कही थी। यूपीसीएल ने इस साल बिजली खरीद पर सालाना 1281 करोड़ का हवाला देते हुए मांग की थी कि बिजली की दरों में 23-27 फीसदी की बढ़ोतरी की जाए।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply