Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / अपराध / दिल्ली एयरपोर्ट पर गैंगस्टर रवि काना और गर्लफ्रेंड काजल झा गिरफ्तार, उगले कहीं राज

दिल्ली एयरपोर्ट पर गैंगस्टर रवि काना और गर्लफ्रेंड काजल झा गिरफ्तार, उगले कहीं राज

नई दिल्ली। स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को थाईलैंड पुलिस ने दोनों को भारत डिपोर्ट किया था जिसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया। शनिवार को रवि काना और काजल झा दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। दोनों को नोएडा पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया।

दोनों से नोएडा पुलिस ने पूछताछ की जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि 31 दिसंबर 2023 को भारत से फरार होकर थाईलैंड पहुंच गए थे। नोएडा पुलिस रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड को न्याययिक हिरासत में जेल भेजेगी। नोएडा पुलिस कुछ दिन बाद दोनों की अदालत से रिमांड मांगेगी। रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड नोएडा पुलिस की जांच और गिरफ्तारी के डर से थाईलैंड फरार हो गए थे। नोएडा पुलिस ने लोकेशन ट्रेस की और थाईलैंड पुलिस से संपर्क किया था। इसके बाद थाईलैंड पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया और भारत डिपोर्ट कर दिया।

नोएडा पुलिस अब तक रवि काना और काजल झा की दिल्ली एनसीआर में 250 करोड़ की संपति जब्त कर चुकी है. आगे की पूछताछ में कई बड़े सफेदपोश और रसूखदार लोगों के नाम का खुलासा हो सकता है। नोएडा पुलिस ने गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर और दिल्ली में गैंगस्टर रवि काना की लगभग 200 करोड़ की संपत्ति सील कर दी थी। इसमें दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 80 करोड़ रुपये कीमत का बंगला भी शामिल है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि थाना सेक्टर-39 में रवि काना और उसके साथियों खिलाफ एक युवती से सामूहिक बलात्कार करने का मुकदमा दर्ज है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि दादूपुर गांव निवासी रवि काना उर्फ रवि नागर और महकी नागर उर्फ़ महकर फरार हैं। उन्होंने बताया कि इनकी गिरफ्तारी पर पुलिस उपायुक्त (प्रथम जोन) विद्या शंकर मिश्रा ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

गैंगस्टर एक्ट में वांछित रवि काना पर 20 मुकदमें दर्ज हैं। इसमें धारा 174 ए, धारा 376 डी (गैंगरेप), एससी/ एसटी एक्ट, धारा 386, धारा 41 सीआरपीसी, धारा 392, 395, 347, 397, गाजियाबाद में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा, धारा 420, 323, 504, 506, धारा 3ए जीआई एक्ट, 467, 468, 471 सहित कई धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज। शनिवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दोनों को जेल भेजा गया।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply