Friday , April 12 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / गूगल ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, Gmail App के लिए बहुत ही खास फीचर किया लांच…

गूगल ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, Gmail App के लिए बहुत ही खास फीचर किया लांच…

सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने जीमेल मोबाइल ऐप के भीतर ट्रांसलेशन इंटीग्रेशन की घोषणा की है. मंगलवार को वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट टेक दिग्गज की ओर से कहा गया, “आज से जीमेल मोबाइल ऐप के भीतर एक नेटिव ट्रांसलेशन इंटीग्रेशन की घोषणा करते हुए हमें खुशी है। यह यूजर्स को विभिन्न भाषाओं में सहजता से संवाद करने में सक्षम बनाएगा”।

उसने कहा कि इस सुविधा के लिए काफी अनुरोध मिल रहे थे। यह यूजर्स को किसी भी भाषा में बातचीत को पढ़ने और समझने में मदद करेगी। मोबाइल पर संदेशों का अनुवाद करने के लिए यूजर्स को केवल बैनर पर अनुवाद विकल्‍प का चयन करना होगा और अपनी पसंदीदा भाषा चुननी होगी।

गूगल ने बताया, “यह बैनर तब दिखाई देता है जब किसी संदेश के कंटेंट की भाषा आपके अकाउंट सेटिंग्स में ‘गूगलडॉटकॉम मेल डिस्प्ले भाषा’ से अलग होती है। यूजर्स यह भी चुन सकते हैं कि जीमेल हमेशा विशिष्ट भाषाओं का अनुवाद करे या कभी भी विशिष्ट भाषाओं का अनुवाद न करे। इसके अलावा, फीचर में एडमिन कंट्रोल नहीं है।

कुछ दिन पहले ही गूगल ने मोबाइल फोन में जीमेल के लिए एक नई सुविधा शुरू की थी जो उपयोगकर्ताओं को सबसे अधिक प्रासंगिक सर्च के रिजल्ट्स देगा। इससे आप विशिष्ट ई-मेल्स या फाइलों को अधिक तेजी और आसानी से ढूंढ सकेंगे। टेक दिग्गज ने कहा कि मोबाइल पर जी-मेल में खोज अनुभव को बेहतर बनाने के हमारे प्रयासों के तहत, हम एक ऐसी सुविधा पेश कर रहे हैं, जो आपको कम समय व प्रयास में सही तरीके से मेल व जानकारियों को ढूंढने में मदद करेगी।

कैसे करें यूज…
– यूज तब करें जब मोबाइल पर संदेशों का अनुवाद करने की जरूरत हो।
-यूजर्स को केवल बैनर पर “अनुवाद” विकल्‍प का चयन करना होगा। 
-इसके बाद अपनी पसंदीदा भाषा चुननी होगी।
-फीचर में एडमिन कंट्रोल नहीं है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply