Saturday , April 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दुःखद : गौरीकुंड में फिर हुआ लैंडस्लाइड, एक ही परिवार के तीन बच्चे मलबे में दबे, दो की मौत

दुःखद : गौरीकुंड में फिर हुआ लैंडस्लाइड, एक ही परिवार के तीन बच्चे मलबे में दबे, दो की मौत

रूद्रप्रयाग। उत्तराखंड में भारी बारिश लोगों पर कहर बरपा रही है। केदारनाथ के यात्रा पड़ाव गौरीकुंड में फिर बड़ा हादसा सामने आया है। गौरीकुंड में भूस्खलन की चपेट में आने से 3 बच्चे मलवे में दब गए, इस दुर्घटना में 2 बच्चों की मौत हो गयी है जबकि 1 बच्चा घायल है। जिसका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि गौरीकुंड गांव में हेलीपैड से आगे गांव के नीचे एक नेपाली परिवार के ऊपर के खेत से मलबा आ गया। मलबे की चपेट में आने के कारण तीन बच्चों के दबने की सूचना प्राप्त हुई थी। राहत बचाव टीम ने मौके पर पहुंचकर घायल बच्चों को तत्काल गौरीकुंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि हादसे में पिंकी 5 वर्ष व एक छोटे बच्चे की मौत हो गईं जबकि हादसे में 8 वर्षीय स्वीटी का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। बच्चों का पिता सत्यराज अपने गांव नेपाल गया हैं जबकि माता जानकी बच्चों के साथ ही डेरे में सो रही थींं।

बता दें कि केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में बीते गुरुवार 3 अगस्त की रात में भयानक भूस्खलन हुआ था। मलबा गिरने से तीन दुकानें ध्वस्त हो गई थी। तीन दुकानों में सोए हुए 23 व्यक्ति लापता हो गए थे, जिनमें से तीन लोगों के शव पुलिस-प्रशासन ने बरामद कर लिये थे। तब से लापता 20 लोगों की तलाश जारी है। मंदाकिनी नदी में जल पुलिस, स्थानीय पुलिस, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें लापता लोगों की तलाश में जुटी हुई हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply