Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ले डूबा गूगल मैप! रास्ता नहीं पता था तो फोन ने दिखाई डायरेक्शन, बाल-बाल बचे लोग 

ले डूबा गूगल मैप! रास्ता नहीं पता था तो फोन ने दिखाई डायरेक्शन, बाल-बाल बचे लोग 

कोट्टयम। केरल में इन दिनों बारिश का कहर जारी है। यहां बारिश की वजह से 9 मई से अब तक अलग-अलग घटनाओं में 11 लोगों को मौत हो चुकी है। ऐसे में यहां से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। दक्षिण केरल जिले में कुरुप्पनथारा के पास एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा के लिए गूगल मानचित्र (गूगल मैप) का इस्तेमाल करने वाले शख्स के साथ हादसा हो गयाह है। शख्स कार समेत गहरे पानी में चला गया है।

शुक्रवार रात हुआ हादसा:- पुलिस ने शनिवार को बताया कि गूगल मैप का इस्तेमाल करने के कारण हैदराबाद से आए पर्यटकों के एक समूह का वाहन दक्षिण केरल के कुरुप्पनथारा जिले के निकट उफनती हुई नदी में जा गिरा। यह घटना शुक्रवार देर रात हुई। महिला समेत चार लोग अलप्पुझा की ओर जा रहे थे। जहां से वह यात्रा कर रहे थे वहां बारिश हो रही थी।

बाल-बाल बचे:- इसकी वजह से सड़कें पानी में डूबी हुई थीं।चूंकि पर्यटक इस क्षेत्र से अनजान थे, इसलिए वे गूगल मैप का सहारा ले रहे थे, लेकिन गलत जानकारी होने के चलते उनकी गाड़ी उफनती हुई नदी में जा गिरी। हालांकि, भगवान का शुक्र रहा कि पुलिस गश्ती इकाई और स्थानीय निवासियों की कोशिश से चारों बाल-बाल बच गए, लेकिन उनका वाहन पानी में डूब गया।

पिछले साल भी हुआ था ऐसा ही हादसा:- कडुथुरूथी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘बाहन को बाहर निकालने के प्रयास जारी है। गौरतलब है, केरल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। पिछले साल अक्तूबर में केरल के कोच्चि में एक कार के नदी में गिरने से दो युवा डॉक्टर्स की मौत हो गई थी। हादसे में तीन अन्य लोग घायल हुए थी। बताया जा रहा था कि कार सवार गूगल मैप की मदद से ड्राइव कर रहे थे। तभी कार नदी में गिर गई थी। घटना के बाद, केरल पुलिस ने मानसून के मौसम के दौरान मैप का उपयोग करने के लिए सावधानी दिशा-निर्देश जारी किए थे।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply