Tuesday , April 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पथरी शराब कांड में लीपापोती में लगे डीएम, बोले- जहरीली शराब पीने से नहीं हुई कोई मौत

पथरी शराब कांड में लीपापोती में लगे डीएम, बोले- जहरीली शराब पीने से नहीं हुई कोई मौत

हरिद्वार: पथरी थाना क्षेत्र में हुए शराब कांड में अब जिलाधिकारी लीपापोती में लग गए हैं। उन्होंने दावा किया है कि जहरीली शराब के सेवन से पथरी क्षेत्र में किसी की भी मौत नहीं हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है वह बीमारी और अन्य वजहों से हुई है। वहीं इस मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने डीजीपी अशोक कुमार को जांच के आदेश दे दिये हैं। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने बताया कि पथरी क्षेत्र के ग्राम शिवगढ और फूलगढ में जिन लोगों की मौत हुई है, प्रथम दृष्टया प्रकरण जहरीली शराब सेवन का प्रतीत नहीं होता है। ग्राम पंचायत शिवनगर के मजरा शिवगढ़, फूलगढ़, दुर्गागढ़ एवं गोविंदगढ़ में किसी अन्य व्यक्ति के बीमार होने संबंधित कोई प्रकरण संज्ञान में नहीं आया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम शिवगढ़ में एक और ग्राम फूलगढ़ में 03 व्यक्तियों की मौत आज शनिवार हुई है। पूछताछ में पता चला है कि बिरमपाल निवासी ग्राम शिवगढ़ (70 वर्ष) की मौत बीमारी के कारण हुआ है। यह मामला शराब पीने से जुड़ा नहीं है। जबकि, अमरपाल (30 वर्ष) निवासी ग्राम फूलगढ़ की मौत बीते दिन (9 सिंतबर) को हुई। जिसका कारण आपसी मारपीट है, इसके संबंध में थाना पथरी में भी मुकदमा दर्ज है। वहीं, ग्राम फूलगढ़ में मनोज (40 वर्ष) और अरुण (38 वर्ष) की मौत अत्यधिक शराब पीने के कारण हुआ है। जिलाधिकारी ने कहा कि फिर भी एहतियात के तौर पर सभी शवों का पोस्टमार्टम करने एवं प्रकरण की विस्तृत जांच के निर्देश दिए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गौरतलब है कि हरिद्वार के पथरी थाना क्षेत्र के फूलगढ़ शिवगढ़ ग्राम में चार लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत की खबर सामने आ रही है। मामले की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया है। आशंका जताई जा रही है कि किसी प्रत्याशी ने शराब वितरण कराई होगी। मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं। लेकिन प्रशासन ने अभी तक चार लोगों के मौत की ही पुष्टि की है। पुलिस ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं मामले में एसओ पथरी थाना को सस्पेंड कर दिया गया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply