Saturday , April 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हरिद्वार: यूपी सिंचाई विभाग के खिलाफ बैरागी संतों ने खोला मोर्चा

हरिद्वार: यूपी सिंचाई विभाग के खिलाफ बैरागी संतों ने खोला मोर्चा

हरिद्वार। बैरागी अखाड़ों के साधु संतों ने सिंचाई विभाग द्वारा बीते सोमवार को अखाड़े से हटाए गए अतिक्रमण के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। साधु संतों का आरोप है कि हाईकोर्ट के स्टे के बावजूद सिंचाई विभाग ने जानबूझकर अतिक्रमण के नाम पर अखाड़ों में बुलडोजर चलाया है। जबकि, इससे पहले ही हाईकोर्ट से अखाड़ों को स्टे मिला हुआ है। साथ ही उन्होंने प्रशासन पर गुंडागर्दी का आरोप भी लगाया।

बता दें कि सुबह से ही बैरागी अखाड़ों के साधु संत बैरागी कैंप में धरने पर बैठे रहे। बावजूद इसके कोई भी अधिकारी सुध लेने के लिए बैरागी कैंप नहीं पहुंचा। आखिरकार फोन पर हुई वार्ता के बाद संतों ने 13 फरवरी तक अल्टीमेटम दिया है। उनका कहना है कि अतिक्रमण के नाम पर उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग द्वारा जो तोड़फोड़ की गई है अगर वह ठीक नहीं करते तो हाईकोर्ट में इसका जवाब देने के लिए तैयार रहें। साथ ही इसकी शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी की जाएगी।
वहीं, बाबा हठयोगी ने कहा कि प्रशासन की ओर से अतिक्रमण के नाम पर पूरे शहर में आमजन को परेशान किया जा रहा है। अब तो साधु संतों को भी उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग नहीं छोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के स्टे के बावजूद सिंचाई विभाग अब अपनी गुंडागर्दी पर उतारू हैं. सिंचाई विभाग की ओर से गोलमोल जवाब दिया जा रहा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply