Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / असम / असम में भीषण हादसा, ट्रक और ऑटो की टक्कर में 9 लोगों की मौत

असम में भीषण हादसा, ट्रक और ऑटो की टक्कर में 9 लोगों की मौत

असम में गुरुवार सुबह हुए भीषण हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। हादसा करीमगंज जिले के पाथरखेड़ी में हुआ है। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक, ऑटो रिक्शा से टकरा गया। मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। असम पुलिस उसे ढूंढने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में बुधवार को एक भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य लोग घायल हो गए थे. पुलिस के अनुसार, यह हादसा एक बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर होने के कारण हुआ था, जिसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य नेताओं ने बाड़मेर-जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भांडियावास गांव के पास हुई इस दुर्घटना पर खेद जताया था. प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की और साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाने का ऐलान किया. राज्य सरकार ने मृतकों के लिए पांच-पांच लाख रुपये एवं घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये की सहायता स्वीकृत की है.

बाड़मेर के जिला अधिकारी लोकबंधु ने बताया कि हादसे में पांच माह की बच्ची सहित 12 लोगों की मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को उपचार के लिए जोधपुर रेफर किया गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीतेश आर्य ने बताया था कि हादसे में 38 लोग घायल हुए हैं. दोनों वाहनों में टक्कर के तुरंत बाद आग लग गई थी.

वाहनों में लगी आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन की कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं थीं. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. बस में पीछे की तरफ बैठे कुछ यात्रियों ने खिड़कियों से कूद कर अपनी जान बचाई, लेकिन बस के केबिन और आगे की सीटों पर बैठे हुए लोग आग में फंस गये और झुलसने से उनकी मौत हो गई.

स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया था. जो लोग बस की खिड़कियों के जरिये बाहर निकले थे, उन्हें उपचार के लिए निजी वाहनों से अस्पताल ले जाया गया था. बाद में घायलों को एम्बुलेंस के जरिये बाड़मेर और जोधपुर के अस्पतालों में भेजा गया. बस में लगी आग बुझने के बाद शवों को निकाला गया था. राजस्थान के वन मंत्री और बाड़मेर जिले के प्रभारी सुखराम बिश्नोई, बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी और स्थानीय विधायक मदन प्रजापत दुर्घटनास्थल और बाड़मेर अस्पताल पहुंचे थे .

ये भी पढ़ें..

मालगाड़ी की 21 बोगी पलटीं, वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग जाम

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply