Saturday , April 20 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ICC World Cup 2023: पाकिस्तान के भारत आने को लेकर बड़ा अपडेट, पाक सरकार ने उठाया ये कदम

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान के भारत आने को लेकर बड़ा अपडेट, पाक सरकार ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली। पाकिस्तान इस साल के आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपनी टीम को यात्रा मंजूरी देने से पहले आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने के लिए एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भारत भेजने की तैयारी कर रहा है।

इंटर-प्रोविन्शियल कोर्डिनेशन (स्पोर्ट्स) मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि ईद की छुट्टियों और पीसीबी के नए अध्यक्ष के चुने जाने के बाद पाकिस्तान सरकार तय करेगी कि सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को भारत कब भेजा जाए। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच के आयोजन स्थल चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद का दौरा करेगा।

कहा, ‘भारत के किसी भी दौरे से पहले क्रिकेट बोर्ड के लिए सरकार से अनुमति लेने का चलन है. सरकार दौरे से पहले आम तौर पर भारत में एक प्रतिनिधिमंडल भेजती है।’ उन्होंने कहा, ‘प्रतिनिधिमंडल मैच स्थल के अधिकारियों से बातचीत करेगा और टूर्नामेंट के लिए जाने वाले हमारे खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और मीडिया के लिए सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा और निरीक्षण करेगा।

उन्होंने कहा कि अगर प्रतिनिधिमंडल को लगेगा कि पाकिस्तान के लिए निर्धारित स्थान के बजाय किसी अन्य स्थान पर खेलना बेहतर होगा, तो वह अपनी रिपोर्ट में इसका उल्लेख करेगा। उन्होंने कहा, ‘अगर प्रतिनिधिमंडल को कोई चिंता है तो पीसीबी रिपोर्ट को आईसीसी और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के साथ साझा करेगा। पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की है कि जब पिछली बार पाकिस्तान टी20 विश्व कप के लिए भारत गया था, तो सरकार ने आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने के लिए एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल भेजा था। उन्होंने कहा, ‘प्रतिनिधिमंडल की सिफारिश पर ही भारत के खिलाफ धर्मशाला (2016 टी20 विश्व कप) में पाकिस्तान का मैच कोलकाता में स्थानांतरित किया गया था’। सूत्र ने आगे कहा कि पाकिस्तान की विश्व कप में भागीदारी की पुष्टि तभी की जाएगी जब सरकार पीसीबी को मंजूरी दे देगी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply