Tuesday , July 23 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / Twitter पर अब हर कोई नहीं देख पाएगा ट्वीट, पहले करना होगा ये काम

Twitter पर अब हर कोई नहीं देख पाएगा ट्वीट, पहले करना होगा ये काम

नई दिल्ली। ट्विटर पर हर दिन कुछ ना कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। लोगों के लिए हर दिन नए नए नियम को जोड़ा जा रहा है। हर दिन यूजर्स की सुविधाओं को देखते हुए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा नए सब्सक्राइबर्स को जुटाने के लिए, Twitter के नए सीईओ एलन मस्क ने नॉन ट्विटर यूजर्स के लिए एक नए नियम की घोषणा की है।

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा कि हमारा डेटा इतना लूटा जा रहा था कि यह सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए अपमानजनक सेवा थी। इससे पहले भी कई बार मस्क ने ओपन एआई सहित अन्य प्लेटफॉर्म के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। उनका कहना था कि वह कई प्लेटफॉर्म उनके डेटा से अपने भाषाई मॉडल को प्रशिक्षित करते थे। बता दें, ट्विटर ने थर्ड पार्टी ऐप्स और शोधकर्ताओं से एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस के लिए शुल्क लेना भी शुरू कर दिया है।

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा जारी कर दी है। इस सुविधा के तहत नए डाउनलोड वीडियो ऑप्शन को जोड़ा गया है। यानी ट्विटर यूजर्स बिना किसी थर्ड पार्टी एप और साइट की मदद से सीधे प्लेटफॉर्म पर ही वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, इस फीचर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। एप रिसर्चर और ट्विटर यूजर नीमा ओवजी ने इस फीचर की जानकारी देते हुए स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। यूजर का कहना है कि ट्विटर वीडियो डाउनलोड बटन पर काम कर रहा है और क्रिएटर्स इसे इनेबल/डिसेबल भी कर सकेंगे। दावा है कि इस फीचर को जल्दी ही रोल आउट किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने नया वीडियो एप लॉन्च करने की घोषणा की है

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply