Friday , March 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / इंडियन आइडल के विनर पवनदीप बने पर्यटन व संस्कृति में उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसेडर

इंडियन आइडल के विनर पवनदीप बने पर्यटन व संस्कृति में उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसेडर

  • सीएम धामी ने उनकी खूब की तारीफ
  • पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत भी हैं पवन के फैन

देहरादून। अपनी सुरीली आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले पवनदीप राजन को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखंड का ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाया। पवनदीप ने हालही में इंडियन आइडल सीजन 12 के विनर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश दुनिया में उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है। बुधवार को पवनदीप राजन ने सीएम आवास में मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की।

विदित हो कि पवनदीप राजन ने स्वतंत्रता दिवस पर हुए फेमस रियलटी शो इंडियन आइडल के ग्रैंड फिनाले में खिताब अपने नाम किया। इस सीजन में पवनदीप ने अपनी आवाज से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया। शुरुवात ही पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उनकी गायकी के फैन थे। उन्होंने दो बार पवनदीप से बात कर उनका खूब हौंसला बढ़ाया था। उत्तराखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उनकी गायकी खूब तारीफ की और कहा कि उन्होंने उत्तराखंड का नाम देश-दुनिया में मशहूर किया है।

इंडियन आइडल विनर पवनदीप राजन मूल रूप से कुमाऊं के वल्चैड़ा रहने वाले हैं। उन्होंने चंपावत से ही अपनी पढ़ाई भी की। उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही उन्हें संगीत सिखाया। पवन दीप राजन को संगीत विरासत में मिला। उनके दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे। उनकी नानी कबूतरी देवी उत्तराखंड की महिला गायिका थी।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply