Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2017: महेंद्र सिंह धोनी अब आईपीएल में भी कप्तानी नहीं कर पाएंगे

IPL 2017: महेंद्र सिंह धोनी अब आईपीएल में भी कप्तानी नहीं कर पाएंगे

महेंद्र सिंह धोनी अब आईपीएल में भी कप्तानी नहीं कर पाएंगे। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उन्हें कप्तानी के पद से हटा दिया है। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तान बना दिया है. बता दें कि आईपीएल-10 इस साल 5 अप्रैल से शुरू होने वाला है। हाल में ही धोनी ने टीम इंडिया के वनडे और टी 20 कप्तानी से इस्तीफा दिया था। इसके बाद वे बतौर बैट्समैन-कीपर टीम इंडिया के साथ हैं।

पुणे के मालिक ने कहा- हमें यंग टीम चाहिए थी, इसलिए धोनी को हटाया
राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने इस मसले पर आज तक चैनल से विशेष बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘आईपीएल के इस सीजन के लिए स्मिथ होंगे कप्तान। हालांकि माही एक अच्छे कप्तान हैं। हमारी कोशिश है कि पूरे तरीके से यंग और फिट टीम रखी जाए। इसलिए ही एक यूथ कप्तान को लाया गया। माही ने हमारे फैसले को स्वागत किया’।

कब से है आईपीएल?
इंडियन प्रीमियर लीग-2017 का पहला मैच पांच अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा, वहीं लीग का फाइनल मुकाबला इसी स्टेडियम में 21 मई को होगा। बीसीसीआई के अनुसार, आईपीएल के 10वें संस्करण का पहला मैच पांच अप्रैल को मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और पिछले साल की उप-विजेता रही टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के बीच खेल जाएगा।

47 दिन तक चलेगा टूर्नांमेंट
आईपीएल-2017 के मैच देश के 10 स्थानों पर 47 दिन तक खेले जाएंगे। इस कार्यक्रम के तहत आईपीएल की प्रत्येक टीम कुल 14 मैच खेलेगी, जिसमें से सात मैच टीम के घरेलू मैदान पर खेले जाएंगे। इस संस्करण में 2011 के बाद एक बार फिर इंदौर में आईपीएल के मैच खेले जाएंगे। इसमें पहला मैच आठ अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स तथा दूसरा मैच 20 अप्रैल को पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

loading...

About team HNI

Check Also

bjp

गुजरात में भाजपा करोड़ों रुपए में खरीद रही है विधायक

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *