Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / जम्मू-कश्मीर: नौशेरा में LoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, एक जवान शहीद, एक घायल

जम्मू-कश्मीर: नौशेरा में LoC के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, एक जवान शहीद, एक घायल

जम्मू कश्मीर। जम्मू संभाग के राजौरी जिले के नौशेरा में LoC पर बारूदी सुरंग फटने से सेना का एक जवान शहीद हो गया है और एक जवान गंभीर रूप से घायल हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजोरी जिले के कलाल में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकी पोखरा में गुरुवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इससे एक जवान बलिदान हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही तुरंत अन्य जवान मौके पर पहुंचे। उपचार के लिए घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के उपरांत एयरलिफ्ट के माध्यम से घायल जवान को उधमपुर कमान अस्पताल में शिफ्ट किया गया। बलिदानी जवान अग्निवीर बताया जा रहा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। 

उधर, जम्मू जिले के साथ लगते सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास संदिग्ध सुरंग मिलने की सूचना है। जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के लिए खोजी कुत्ते और आधुनिक उपकरण की मदद ली जा रही है। मौके पर जेसीबी भी मंगाई गई है। 

बता दें कि पिछले साल 21 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में थानामंडी-सूरनकोट रोड पर सावनी इलाके में जवानों को ले जा रहे सेना के ट्रक पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में पांच सैन्यकर्मियों शहीद हो गए थे।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply