Friday , May 20 2022
Breaking News
Home / चर्चा में / जम्मू-कश्मीर : सांबा के बाड़ में मिली संदिग्ध सुरंग, बीएसएफ बढ़ाई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर : सांबा के बाड़ में मिली संदिग्ध सुरंग, बीएसएफ बढ़ाई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर। जम्मू के सांबा इलाके में बाड़ के पास सामान्य क्षेत्र में एक संदिग्ध सुरंग मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आज इलाके में बीएसएफ इलाके में सघन तलाशी अभियान भी चला रही है। लगभग पंद्रह दिन बाद सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) संगठन के दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया, जो पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे थे। जांच में पता चला कि उन्हें एक मिनी ट्रक ने सांबा के सोपोवाल इलाके से उठाया था और वहीं से घुसपैठ की थी।
इसके बाद बीएसएफ ने उस इलाके में बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया था। सांबा सेक्टर में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ जवानों को एक सुरंग मिली।


बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि कहा कि शाम करीब साढ़े पांच बजे चक फकीरा के सीमा चौकी इलाके में सुरंग रोधी अभियान के दौरान जवानों ने संदिग्ध सुरंग का पता लगाया। एक अधिकारी ने कहा कि ”आईबी से 150 मीटर की दूरी पर और सीमा की बाड़ से 50 मीटर की दूरी पर एक नई खोदी गई सुरंग का पता पाकिस्तानी चौकी चमन खुर्द (फियाज) के सामने लगाया गया, जो भारत की ओर से 900 मीटर की दूरी पर है।
बीएसएफ ने जम्मू के सुंजवां इलाके में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के साथ किसी भी सुरंग का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। जब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमला करने के बाद आत्मघाती जैकेट पहने दो भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply