Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / चर्चा में / जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किया और बलों की घेराबंदी से बचकर फरार हो गए। कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों को शोपियां के कुटपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इसके बाद मंगलवार देर रात उस इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया गया। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के ठिकाने का पता लगाते हुए वहां से भारी मात्रा मे गोला बारूद बरामद किया है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इसी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंके और गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। उन्होंने बताया कि इसके बाद एक मकान में आतंकवादियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और वहां से हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया गया।

वही आतंकवादियों ने शोपियां में हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने मंगलवार को एक कश्मीरी पंडित की हत्या की थी। इससे पहले, उन्होंने जिले में सोमवार शाम को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक बंकर पर भी हमला किया था।
घाटी में एक कश्मीरी पंडित की हत्या
आतंकियों ने बीते दिनों शोपियां जिले में दो कश्मीरी पंडितों पर हमला किया था। जिसमें एक भाई की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान सुनील कुमार के तौर पर हुई है। वहीं पिंटू कुमार हमले में घायल हो गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, शोपियां जिले के चोटीपुरा में सेब के एक बाग में आतंकवादियों ने नागरिकों पर हमला किया था।
13 अगस्त: अली कदल में आतंकी हमला, ग्रेनेड फटने से दो घायल
श्रीनगर के अली कदल में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक दिया था। जिसमें दो लोग घायल हो गए थे। श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट कर बताया था कि अली जन रोड ईदगाह पर सुरक्षा बलों की ओर आतंकवादियों द्वारा एक ग्रेनेड फेंका गया। इससे सीआरपीएफ का एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया।
14 अगस्त: कुलगाम में ग्रेनेड हमले में पुलिसकर्मी शहीद
कुलगाम के कैमोह में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया था। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, इस आतंकी घटना में पुंछ के मेंढर निवासी ताहिर खान नाम का एक पुलिस कर्मी घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए जीएमसी अस्पताल अनंतनाग ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया था।
15 अगस्त : 1 घंटे में हुए दो ग्रेनेड हमले, दो जख्मी
आतंकियों ने अलग-अलग जगहों पर दो ग्रेनेड हमले किए थे। इस हमले में एक पुलिसकर्मी समेत दो घायल हो गए थे। पहला हमला बडगाम के गोपालपोरा चदूरा इलाके हुआ था, इसमें एक नागरिक करण कुमार सिंह घायल हो गया था।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply