हरिद्वार: हरिद्वार में चल रहे कुंभ के बीच, शहर में 30 साधुओं ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा।

ANI से बात करते हुए, हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी Dr. SK Jha ने कहा, “हरिद्वार में अब तक 30 साधुओं ने कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है। मेडिकल टीमें अखाड़ों में जा रही हैं और साधुओं के RT -PCR परीक्षण लगातार किए जा रहे हैं, यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी | 17 अप्रैल से इसे और तेज किया जाए। “

पिछले पांच दिनों में, हरिद्वार में कोरोना वायरस के लिए कुल 2167 लोग पॉजिटिव पाए गए, जिस जगह पर महीने भर का कुंभ चल रहा है।

इस बीच, अधिकारियों ने कहा है कि देश में COVID-19 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि के बावजूद, कुंभ 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

उत्तराखंड में कोविड मामलों में वृद्धि के साथ, जिसमें गुरुवार को संक्रमण में उच्चतम एक दिवसीय स्पाइक को दर्ज किया, राज्य सरकार ने एक संशोधित SOP जारी किया, जिससे सिनेमा हॉल, रेस्तरां, बार और जिम को अपनी क्षमता से आधे पर चलना अनिवार्य हो गया। इस साल जनवरी और फरवरी में कुंभ मेले के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए SOP प्रभाव में रहेंगे।

इस बीच, कुंभ मेले को जारी रखने के निर्णय पर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं, क्योंकि भारत ने आज दूसरे दिन दो लाख ताजा कोविड -19 मामलों की सूचना दी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पहले कहा था कि पिछले साल दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में आयोजित कार्यक्रम और हरिद्वार में कुंभ के बीच कोई तुलना नहीं है क्योंकि पूर्व में एक बंद जगह में आयोजित किया गया था, जबकि बाद में एक विशाल खुले क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है।