Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / महंगाई की मार! फिर बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानें नई कीमतें

महंगाई की मार! फिर बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानें नई कीमतें

  • दूसरी बार बढ़ी एलपीजी सिलेंडर की कीमत
  • घरेलू के साथ-साथ कमर्शियल सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी

नई दिल्ली। देश में ईंधन के दाम लगातार आसमान पर पहुंचते जा रहे हैं। आज गुरुवार को एक बार फिर गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई है। अब पूरे देश में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 1000 रुपये के पार हो गए हैं। आज घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 3 रुपये 50 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर 8 रुपये महंगा हो गया है।

एक महीने में दूसरी बार है जब घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा किया गया है। इससे पहले 7 मई 2022 को भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढोत्तरी की गई थी। बता दें, 7 मई को एलपीजी गैस के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की भारी भरकम बढ़ोतरी की गई थी।

वहीं आज से दिल्ली और मुंबई में 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1003 रुपये पर मिलेगा। पिछले एक साल में दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 809 रुपये से 1003 रुपये पर पहुंच गया है। वहीं कमर्शियल सिलेंडर 2354 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएंगा। कोलकाता में घरेलू गैस अब 1029 रुपये प्रति सिलेंडर के हिसाब से मिलेगा। जबकि, कमर्शियल सिलेंडर 2454 रुपये प्रति सिलेंडर मिलेगा. मुंबई में आज से रसोई गैस की कीमत 1002.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी, जबकि कमर्शियल सिलेंडर 2306 रुपये प्रति सिलेंडर के भाव से मिलेगा।
उधर, इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने बुधवार को रिपोर्ट में कहा है कि लगातार बढ़ रही महंगाई से चालू वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। इस दौरान पूरे वित्त वर्ष के दौरान औसत महंगाई नौ साल के उच्चतम स्तर पर 6.9 फीसदी रह सकती है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply