Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पाकिस्तान के हरनई में भीषण भूकंप, कम से कम 20 लोगों के मौत

पाकिस्तान के हरनई में भीषण भूकंप, कम से कम 20 लोगों के मौत

पाकिस्तान के हरनई इलाके में आज सुबह भूकंप के भीषण झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 150 लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान की बात सामने आ रही है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक भी हादसे में करीब 20 लोगों की जान गई है।

सुबह 3.30 बजे आया भीषण भूकंप
पाकिस्तान के हरनई क्षेत्र में आज तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई। नैशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप के झटके अल सुबह 3.30 बजे महसूस किए गए हैं। फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

राहत व बचाव कार्य के लिए मशीनरी रवाना
आपको बता दें कि हरनई पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पड़ता है। लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए क्वेटा से भारी मशीनरी रवाना कर दी गई है। इनके दो से तीन घंटे में हरनई पहुंचने की संभावना है। फिलहाल घायल लोगों का हरनई के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..

United Nations: UN में भारत ने पाकिस्तान को फिर किया बेनकाब

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

अस्पतालों में बिजली नहीं, मोबाइल के टॉर्च से चल रहा काम
पाकिस्तानी मीडिया से आ रहे विजुअल्स के मुताबिक, हरनई के अस्पतालों में बिजली नहीं है। वहां घायल लोगों के परिजन मोबाइल टॉर्च की रोशनी इलाज करा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, भूंकप का असर कई जिलों में है, ऐसे में घायलों की सटीक संख्या बताना संभव नहीं है।

About team HNI

Check Also

अमेरिकी राष्ट्रपति ने “भारत में 5 बिडेंस” के बारे में मजाक किया, पीएम मोदी “ऑफ़र” पेपर्स

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके चुनाव के बाद …

Leave a Reply