Sunday , October 17 2021
Breaking News
Home / टेक न्यूज / JIO का नेटवर्क हुआ डाउन, कॉल और नेट यूज नहीं कर पा रहे यूजर

JIO का नेटवर्क हुआ डाउन, कॉल और नेट यूज नहीं कर पा रहे यूजर

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो के हजारों यूजर्स को आज काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, अब तक चार हजार से अधिक यूजर्स ने जियो के नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह नेटवर्क समस्या किसी एक क्षेत्र में आई है या अन्य क्षेत्र के यूजर्स भी इससे प्रभावित हुए हैं।

सोशल मीडिया पर #jiodown किया ट्रेंड


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा। इस दौरान हजारों यूजर्स ने जियो के नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की। कुछ यूजर्स ने लिखा कि जियो का नेटवर्क कई घंटों से काम नहीं कर रहा है। कुछ यूजर्स ने लिखा कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के बाद अब जियो का नेटवर्क भी डाउन हो गया है। रिलायंस जियो का आधिकारिक कस्टमर केयर हैंडल @JioCare यूसर्स की शिकायत से भरी पड़ी है। वहीं जियो कस्टमर अधिकारी यूजर्स की शिकायत का जवाब देते हुए खेद जताया है और कुछ घंटे में इसे दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है।

आज सुबह 9.30 बजे डाउन हुआ था जियो नेटवर्क


जियो नेटवर्क के डाउन होने की शिकायत सबसे पहले आज सुबह 9.30 के आसपास दर्ज की गई। इसके बाद जियो नेटवर्क के डाउन होने की कंप्लेन करने वाले यूजर्स की संख्या में तेजी में बढ़ोतरी हुई। जियो नेटवर्क में आई इस गड़बड़ी के कारण ट्विटर पर भी #JioDown ट्रेंड करने लगा। 

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

मध्यप्रदेश के अधिकतर यूजर्स ने की शिकायत


जानकारी के मुताबिक फिलहाल अधिकतर यूजर्स की शिकायत मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल और ग्वालियर से आ रही है। सभी का कहना है कि मंगलवार रात से ही नेटवर्क बाधित है। यूजर्स न फोन कॉल कर पा रहे हैं, ना ही इंटरनेट चला पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा है।

एग्रीगेटर सर्वर में दिक्कत आने की वजह यूजर्स को हुई परेशानी


जियो के सूत्रों के मुताबिक, एग्रीगेटर सर्वर में दिक्कत आने की वजह से मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट सेवाओं में समस्याएं आई थीं। दोपहर ढाई बजे तक की स्थिति के मुताबिक कंपनी ने इस समस्या को 90 फीसदी तक ठीक कर लिया है। कई सर्कल में सेवाएं दोबारा शुरू हो गई हैं।

जुलाई तक जियो के पास कुल 44.32 करोड़ सब्सक्राइबर्स


ट्राई के डेटा के मुताबिक जुलाई में जियो को 65.1 लाख नए वायरलेस सब्सक्राइबर्स का फायदा हुआ। 65.1 लाख नए यूजर के जुड़ने से कंपनी के यूजर्स की संख्या कुल  करीब 44.32 करोड़ हो गई है। बात अगर वोडा, बीएसएनएल और एयरटेल की करें, तो इन कंपनियों को जुलाई में सब्सक्राइबर बेस के मामले में भारी नुकसान उठाना पड़ा था। 

About team HNI

Leave a Reply